होम /न्यूज /राष्ट्र /जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के चार दिवसीय दौरे पर श्रीनगर पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के चार दिवसीय दौरे पर श्रीनगर पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 

श्रीनगर हवाईअड्डे पर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद का स्‍वागत किया.

श्रीनगर हवाईअड्डे पर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद का स्‍वागत किया.

25 जुलाई से 28 जुलाई तक के इस दौरे में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) सोमवार को कारगिल विजय दिवस (Kargil Vij ...अधिक पढ़ें

    श्रीनगर. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) और लद्दाख (Ladakh) के अपने चार दिवसीय दौरे पर रविवार को यहां पहुंचे. अधिकारियों ने बताया कि कोविंद सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर यहां श्रीनगर हवाईअड्डे पर पहुंचे और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा तथा पुलिस एवं केंद्रशासित प्रदेश प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने उनका स्वागत किया. उन्होंने बताया कि 25 जुलाई से 28 जुलाई तक के इस दौरे में राष्ट्रपति सोमवार को कारगिल विजय दिवस की 22वीं वर्षगांठ पर कारगिल युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए लद्दाख के द्रास जाएंगे.

    इससे पहले 2019 में, खराब मौसम के कारण राष्ट्रपति कारगिल विजय दिवस में हिस्सा लेने के लिए द्रास नहीं जा पाए थे और इसकी जगह उन्होंने यहां बादामी बाग क्षेत्र स्थित सेना की 15वीं कोर के मुख्यालय में युद्ध स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी थी. मंगलवार को, राष्ट्रपति कश्मीर विश्वविद्यालय के 19वें दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे.

    इसे भी पढ़ें :- टोक्‍यो ओलंपिक से कारगिल दिवस तक पढ़ें PM मोदी के 'मन की बात' से जुड़ी 10 बड़ी बातें

    अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रपति के दौरे के लिए सुरक्षा इंतजामों के तहत राजभवन (जहां राष्ट्रपति ठहरेंगे) जाने वाले दो मार्गों पर यातायात को रविवार से बुधवार तक के लिए दूसरे मार्गों पर मोड़ दिया गया है. यातायात विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि शहर के कुछ इलाकों में मार्ग परिवर्तन किया गया है.

    Tags: Jammu, Jammu and kashmir, Ladakh, President Ramnath Kovind, Ramnath kovind

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें