Assembly Banner 2021

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लगवाई कोरोना वैक्‍सीन, हेल्‍थ वर्कर्स को दिया धन्‍यवाद

राष्‍ट्रपति ने लगवाई कोरोना वैक्‍सीन. (Pic- president of India Twitter)

राष्‍ट्रपति ने लगवाई कोरोना वैक्‍सीन. (Pic- president of India Twitter)

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) अपनी बेटी के साथ दिल्‍ली स्थित सैन्‍य आर एंड आर हॉस्पिटल पहुंचे और वहां कोरोना वैक्‍सीन लगवाई.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) की वैक्‍सीन के टीकाकरण अभियान (Corona Vaccination) का दूसरा चरण चल रहा है. इसके तहत राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) ने भी बुधवार को कोराना वैक्‍सीन लगवाई है. राष्‍ट्रपति अपनी बेटी के साथ दिल्‍ली स्थित सैन्‍य आर एंड आर हॉस्पिटल पहुंचे और वहां कोरोना वैक्‍सीन लगवाई. इसके बाद उन्‍होंने देश में सफलतापूर्वक टीकाकरण अभियान चलाने के लिए डॉक्‍टर्स, नर्स और हेल्‍थ वर्कर्स को धन्‍यवाद दिया. राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन सभी लोगों से कोरोना वैक्‍सीन लगवाने का भी आग्रह किया, जो इस चरण के तहत पात्र हैं.

बता दें कि दूसरे चरण के टीकाकरण अभियान के तहत एक मार्च से 60 वर्ष से अधिक उम्र के वरिष्‍ठ नागरिकों और गंभीर बीमारियों से पीड़ित 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीका लगाया जा रहा है. टीकाकरण के लिए लोग कोविन टू-पाइंट जीरो पोर्टल या आरोग्‍य सेतु जैसे अन्‍य आई टी ऐप्‍लीकेशन पर अपना पंजीकरण करा सकते हैं. इसके पहले दिन ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक मार्च को कोविड-19 वैक्‍सीन लगवाई थी.







केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार 2 मार्च रात के आंकड़ों के अनुसार देश भर में कोविड-19 टीके की अब तक 1.54 करोड़ खुराक लोगों को दी जा चुकी हैं. इस आंकड़े में मंगलवार को दी गई 6,09,845 खुराक भी शामिल हैं. कोविड-19 का राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान 16 जनवरी से स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाने के साथ शुरू हुआ था.

मंत्रालय ने कहा कि मंगलवार शाम सात बजे तक के अस्थायी आंकड़े के मुताबिक अब तक टीके की कुल 1,54,61,864  खुराक दी जा चुकी हैं. इनमें 60 वर्ष से अधिक आयु के 4,34,981 लाभार्थी और गंभीर बीमारियों से ग्रस्त 45 वर्ष से अधिक उम्र के 60,020  लाभार्थी भी शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज