राष्ट्रपति कोविंद विनम्रता एवं बड़प्पन के प्रतीक: उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू

राष्ट्रपति कोविंद विनम्रता एवं बड़प्पन के प्रतीक: उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम. वैंकेया नायडू की फाइल फोटो

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (President Ramnath Kovind ) के कार्यकाल के तीन साल पूरे होने पर शनिवार को उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू (Vice President M. Venkaiah Naidu) ने शुभकामनाएं दीं.

  • Share this:
नई दिल्ली. उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू (Vice President M. Venkaiah Naidu) ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (President Ramnath Kovind ) के कार्यकाल के तीन साल पूरे होने पर शनिवार को उन्हें शुभकामनाएं दीं और कहा कि वो विनम्रता एवं बड़प्पन के प्रतीक हैं. कोविंद ने 2017 में राष्ट्रपति के रूप में पदभार संभाला था.

उपराष्ट्रपति ने कहा कि राष्ट्रपति भवन में कोविंद के तीन साल के कार्यकाल में कई अहम घटनाएं हुईं. नायडू ने ट्वीट किया, ‘वह बड़प्पन एवं विनम्रता के गुणों के प्रतीक हैं और उन्होंने भारत के राष्ट्रपति पद की गरिमा बढ़ाई है.’


नायडू ने कहा कि कोविंद की गर्मजोशी और उनका दयालु स्वभाव सभी के दिलों को छू लेता है. उन्होंने कहा, ‘देश के विकास के लिए उनके साथ पिछले तीन साल से मिलकर काम करना शानदार अनुभव रहा है.’



मीरा कुमार को दी थी मात
साल 2017 में हुए राष्ट्रपति चुनाव में कोविंद ने  विपक्ष की उम्‍मीदवार मीरा कुमार को तीन लाख से ज्‍यादा वोटों से हराया था. कोविंद को 702044 यानी कुल 65.66% वोट मिले थे. विपक्ष की उम्‍मीदवार मीरा कुमार को 367314 यानि 34.35% वोट मिले थे.

राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी से पहले वह बिहार के राज्यपाल पद पर नियुक्त थे. वह दो बार लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं हालांकि उनमें उन्हें हार मिली थी. इसके अलावा वह दो बार राज्यसभा सांसद रह चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading