VVIP विमान एयर इंडिया वन ने भरी पहली उड़ान, चेन्‍नई गए राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद

एयर इंडिया वन से राष्‍ट्रपति चेन्‍नई के लिए रवाना हुए हैं. (Pic- ANI)

Air India one: राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) इस दौरे के तहत आंध्र प्रदेश के तिरुपति में स्थित भगवान वेंकटेश्‍वर स्‍वामी के मंदिर में पूजा-अर्चना भी करेंगे.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. राष्‍ट्रपति और प्रधानमंत्री के लिए खरीदा गया विशेष विमान एयर इंडिया वन- बी777 पिछले दिनों भारत आ चुका है. आज राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) इस विशेष विमान से पहली बार चेन्‍नई के लिए रवाना हुए हैं. यह एयर इंडिया वन (Air India One) की पहली फ्लाइट है. रवाना होने से पहले राष्‍ट्रपति ने विमान की पूजा-अर्चना भी की. राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद इस दौरे के तहत आंध्र प्रदेश के तिरुपति में स्थित भगवान वेंकटेश्‍वर स्‍वामी के मंदिर में पूजा-अर्चना भी करेंगे. इस दौरान उनकी पत्‍नी भी उनके साथ रहेंगी.

    B777 सीरीज का ये विमान तिरुपति के छोटे रनवे पर लैंड नहीं कर सकता है. इसलिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वायुसेना के दूसरे विमान से करीब 10 बजे तिरुपति पहुचेंगे. बालाजी के दर्शन के बाद वो दिल्ली लौटेंगे. बुधवार को वह वडोदरा के लिए भी रवाना होंगे.




    चेन्‍नई रवाना होने से पहले राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एयरपोर्ट पर भारतीय वायुसेना और एयर इंडिया के पायलट्स समेत पूरी टीम से मुलाकात की. ये टीम वीवीआईपी फ्लाइट को उड़ाती हैं.

    जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तिरुपति में देवी पद्मावती की पूजा अर्चना करेंगे. इसके बाद दोपहर में भगवान वेंकटेश्वर के दर्शन करने के लिए जाएंगे. कोरोना महामारी को देखते हुए राष्ट्रपति के कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी शीर्ष अधिकारियों और अन्य लोगों की कोरोना जांच भी करवाई गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.