लाइव टीवी

राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति ने देशवासियों को दीं विजयादशमी की शुभकामनायें

भाषा
Updated: October 7, 2019, 8:28 PM IST
राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति ने देशवासियों को दीं विजयादशमी की शुभकामनायें
राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने विजयादशमी की पूर्व संध्या पर देशवासियों को बधाई दी है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Presidnet Ramnath Kovind) और उपराष्‍ट्रपति एम. वेंकैया नायडू (Vice President M Venkaiah Naidu) ने दशहरा (Dussehra) के अवसर पर सोमवार को देशवासियों को बधाई दी है.

  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Presidnet Ramnath Kovind) ने दशहरा (Dussehra) के अवसर पर सोमवार को देशवासियों को बधाई दी और कहा कि यह पर्व असत्य पर सत्य की जीत का उत्सव है. राष्ट्रपति ने एक संदेश में कहा, “विजयादशमी (Vijay Dashmi) के पावन अवसर पर, मैं अपने सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं तथा उनके लिए सफलता, समृद्धि एवं खुशहाली की कामना करता हूं.’’

उन्होंने कहा, ‘‘यह पर्व असत्य पर सत्य की जीत का उत्सव है. यह हमें ईमानदारी और सच्चाई के मूल्यों द्वारा जीने के लिए प्रेरित करता है. भगवान राम का जीवन इन मूल्यों का सार है, जो आज के दौर के साथ-साथ सदा-सर्वदा कायम रहेगा.

राष्ट्रपति ने दिया ये संदेश
राष्ट्रपति कोविंद ने कहा, ‘‘मैं कामना करता हूं कि यह पर्व हमें राष्ट्र-निर्माण के लिए और एक ऐसे समाज के निर्माण के लिए प्रेरित करे, जो जरूरतमंदों और वंचित लोगों की देखभाल करे.” देशभर में दशहरा मंगलवार को मनाया जाएगा .

वहीं उपराष्‍ट्रपति एम. वेंकैया नायडू (Vice President M Venkaiah Naidu) ने बुराई पर अच्‍छाई की जीत के प्रतीक के रूप में मनाये जाने वाले पर्व दशहरे की देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं.

'बुरी ताकतों को खत्म करना चाहिए'
नायडू ने सोमवार को दशहरे की पूर्व संध्या पर अपने संदेश में कहा, ‘दशहरे का त्‍यौहार बुराई पर अच्‍छाई की जीत का प्रतीक है. हमें बुरी ताकतों को समाप्‍त करना चाहिए तथा अच्‍छाई व सद्भाव को बढ़ावा देना चाहिए.
Loading...

उन्‍होंने कहा, ‘‘दशहरा भगवान राम (Lord Shri Ram) के जीवन और कार्यों के द्वारा दिखाए गए धार्मिक और सैद्धान्तिक मार्ग का उत्‍सव है. हमें बुरी ताकतों को समाप्‍त करना चाहिए तथा अच्‍छाई व सद्भाव को बढ़ावा देना चाहिए.’’ उपराष्ट्रपति ने सभी के कल्याण की कामना करते हुए कहा, ‘‘यह त्‍योहार देश और दुनिया में शांति, सद्भाव और समृद्धि लायेगा.’’

ये भी पढ़ें-
अमेरिका और इस देश में चलती राम नाम की करेंसी, नोट पर होती है तस्वीर

विजयादशमी के लिए मुस्लिम परिवार बनाता है रावण का पुतला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 8:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...