Presidential Elections Nomination: NDA की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने दाखिल किया अपना नामांकन

Presidential Elections Nomination LIVE: राष्ट्रपति पद के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा, अमित शाह सहित सभी मुख्यमंत्री और NDA के सारे नेता मौजूद रहें. इस खबर की पल-पल अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहें....

नई दिल्ली. झारखंड की पूर्व राज्यपाल 64 वर्षीय मुर्मू आज प्रधानमंत्री मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में अपना नामांकन दाखिल किया. नामांकन के दौरान ओडिशा की सत्ताधारी बीजू जनता दल (बीजद) के प्रतिनिधि के रूप में राज्य सरकार के दो वरिष्ठ मंत्री मौजूद रहे. बीजद ने मुर्मू की उम्मीदवारी का समर्थन किया है. प्रधानमंत्री मोदी मुर्मू के नामांकन पत्र में पहले प्रस्तावक रहे. भाजपा अध्यक्ष नड्डा सहित पार्टी के अन्य शीर्ष नेता भी प्रस्तावकों में शामिल हुए.

अधिक पढ़ें ...
24 Jun 2022 12:57 (IST)

द्रौपदी मुर्मू ने दाखिल किया अपना नामांकन

द्रौपदी मुर्मू अब से थोड़ी देर पहले राष्ट्रपति पद के लिए अपना नमांकन दाखिल किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके पहले प्रस्तावक थे. इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. PM मोदी ने निर्वाचन अधिकारी पी.सी. मोदी को मुर्मू के नामांकन पत्र सौंपे.

24 Jun 2022 12:44 (IST)

नामांकन प्रक्रिया शुरू

नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. NDA की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मौजूद हैं. इसके अलावा कई वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में वो अपना नामांकन दाखिल कर रही हैं. प्रधानमंत्री मोदी मुर्मू के नामांकन पत्र में पहले प्रस्तावक हैं.

24 Jun 2022 12:12 (IST)

पीएम मोदी पहुंचे संसद भवन

एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू द्वारा नामांकन दाखिल करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद भवन पहुंचे

24 Jun 2022 12:05 (IST)

संसद भवन में द्रौपदी मुर्मू

NDA की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू अपना नामांकन दाखिल करने संसद भवन पहुंचीं

24 Jun 2022 11:54 (IST)

द्रौपदी मुर्मू संसद भवन पहुंचीं

NDA की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू संसद भवन पहुंच गईं है. थोड़ी देर में वो अपना नामांकन दाखिल करेंगी. यहां पहुंचते ही उनका ज़ोरदार स्वागत किया गया.

24 Jun 2022 11:35 (IST)

'हम बेहद रोमांचित हैं'

मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने कहा, ‘मैं बेहद रोमांचित हूं. ये हमारी विचारधारा का हिस्सा रहा है. मेरे दिवंगत पिता पीएस संगमा ने एक बार कहा था कि एक दिन एक आदिवासी भारत का राष्ट्रपति बनेगा. ये हम सभी के लिए एक सपने के सच होने जैसा है. हम उनकी उम्मीदवारी का समर्थन कर रहे हैं.

24 Jun 2022 11:27 (IST)

गृह मंत्री अमित शाह संसद भवन पहुंचे

राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू द्वारा नामांकन दाखिल करने से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह संसद भवन पहुंचे.

24 Jun 2022 11:21 (IST)

प्रधानमंत्री मोदी मुर्मू के नामांकन में पहले प्रस्तावक होंगे

ख़ास बातें

  1. द्रौपदी मुर्मू अब से थोड़ी देर बाद प्रधानमंत्री मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में अपना नामांकन दाखिल करेंगी.
  2. प्रधानमंत्री मोदी मुर्मू के नामांकन पत्र में पहले प्रस्तावक होंगे.
  3. भाजपा अध्यक्ष नड्डा सहित पार्टी के अन्य शीर्ष नेता भी प्रस्तावकों में शामिल रहेंगे.
  4. नामांकन के दौरान ओडिशा की सत्ताधारी बीजू जनता दल (बीजद) के प्रतिनिधि के रूप में राज्य सरकार के दो वरिष्ठ मंत्री मौजूद रहेंगे.
  5. बीजद ने मुर्मू की उम्मीदवारी का समर्थन किया है.

24 Jun 2022 11:16 (IST)

यशवंत सिन्हा को 'Z' कैटेगरी की सुरक्षा

इस बीच खबर आ रही है कि केंद्र ने विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को भी ‘Z’ कैटेगरी की सुरक्षा दी है. सिन्हा 27 जून को अपना नामांकन दाखिल करेंगे. आज से वो दो दिनों के लिए बिहार और झारखंड के दौरे पर रहेंगे

24 Jun 2022 11:05 (IST)

'वो बहुत ही विनम्र महिला हैं'

NDA की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू पर कर्नाटक CM बसवराज बोम्मई ने कहा, ‘वो बहुत ही विनम्र महिला हैं और विनम्र पृष्ठभूमि से आती हैं. वो पढ़ी-लिखी और विधायिका एवं प्रशासक के रूप में सक्षम हैं. मुझे लगता है कि हमारे PM, NDA और भाजपा ने उचित निर्णय लिया है.’

24 Jun 2022 10:04 (IST)

संसद के लिए रवाना

NDA की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ओडिशा भवन से संसद के लिए रवाना हो गईं हैं. आज 12:30 बजे वो अपना नामांकन दाखिल करेंगी.

24 Jun 2022 09:58 (IST)

यशवंत सिन्हा 27 जून को दाखिल करेंगे नामांकन

राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा 27 जून को अपना नामांकन दाखिल करेंगे. सिन्हा आज से दो दिनों के लिए बिहार और झारखंड के दौरे पर रहेंगे

24 Jun 2022 07:28 (IST)

द्रौपदी मुर्मू जी को बधाई: अमित शाह

गृहमंत्री अमित शाह ने NDA के राष्ट्रपति पद की प्रत्याशी श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी से भेंट कर उन्हें बधाई व शुभकामनाएं दीं. उन्होंने ट्विटर पर लिखा- उनके नाम की घोषणा से ही जनजातीय समाज अत्यंत गौरव की अनुभूति कर रहा है. मुझे विश्वास है कि उनके प्रशासनिक व सार्वजनिक अनुभव का लाभ पूरे देश को मिलेगा.

द्रौपदी मुर्मू के साथ अमित शाह (फोटो- @AmitShah)

 

24 Jun 2022 07:16 (IST)

देश और समाज को और मज़बूत करने में प्रभावी भूमिका निभायेंगी: राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ ने मुर्मू से मुलाकत के बाद एक ट्वीट में कहा, ‘आज राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू से भेंट कर उन्हें अपनी शुभकामनाएं दी. उनका जीवन समाज के निर्बल वर्गों के सशक्तिकरण के प्रति समर्पित रहा है. मुझे विश्वास है कि वे देश और समाज को और मज़बूत करने में प्रभावी भूमिका निभायेंगी.’

रक्षा मंत्री राजनाथ ने मुर्मू से मुलाकत की (फोटो-@rajnathsingh)

24 Jun 2022 07:11 (IST)

मुर्मू की उम्मीदवारी की समाज के सभी वर्गों द्वारा सराहना की जा रही है: PM मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति पद के लिए मुर्मू की उम्मीदवारी की देश भर में और समाज के सभी वर्गों द्वारा सराहना की जा रही है.उन्होंने ट्विटर पर इस मुलाकात की तस्वीरें साझा कीं. मोदी ने कहा, ‘द्रौपदी मुर्मू जी से मुलाकात की. राष्ट्रपति पद के लिए उनकी उम्मीदवारी की देश भर में और समाज के सभी वर्गों द्वारा सराहना की जा रही है. जमीनी समस्याओं के प्रति उनकी समझ और भारत के विकास को लेकर उनकी दृष्टि उत्कृष्ट है.’

अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. झारखंड की पूर्व राज्यपाल 64 वर्षीय मुर्मू आज प्रधानमंत्री मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में अपना नामांकन दाखिल किया. नामांकन के दौरान ओडिशा की सत्ताधारी बीजू जनता दल (बीजद) के प्रतिनिधि के रूप में राज्य सरकार के दो वरिष्ठ मंत्री मौजूद रहे. बीजद ने मुर्मू की उम्मीदवारी का समर्थन किया है. प्रधानमंत्री मोदी मुर्मू के नामांकन पत्र में पहले प्रस्तावक रहे. भाजपा अध्यक्ष नड्डा सहित पार्टी के अन्य शीर्ष नेता भी प्रस्तावकों में शामिल हुए.

विज्ञापन
0

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें