बंगाल के 10 दुर्गा पूजा पंडालों में किया जाएगा प्रधानमंत्री के संबोधन का सीधा प्रसारण

‘महा षष्ठी’  के अवसर पर मोदी का डिजिटल संबोधन इस साल के दुर्गा पूजा के लिये माहौल तैयार करेगा (File Photo)
‘महा षष्ठी’ के अवसर पर मोदी का डिजिटल संबोधन इस साल के दुर्गा पूजा के लिये माहौल तैयार करेगा (File Photo)

Durga Puja: अगले साल अप्रैल-मई में राज्य में विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections) होने हैं. सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) और विपक्षी भाजपा अपना वोट बैंक मजबूत करने के लिये मतदाताओं को रिझाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है.

  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janta Party) ने त्योहारों के दौरान जन संपर्क करने की अपनी रणनीति के तहत राज्य के लोगों के नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के संबोधन का सीधा प्रसारण (Live Streaming) करने का इंतजाम किया है. भगवा पार्टी के सूत्रों ने यह जानकारी दी. प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा (BJP Mahila Morcha) साल्ट लेक (Salk Lake) स्थित पूर्वी क्षेत्रीय सांस्कृतिक केंद्र (ईजेडसीसी) में पहली बार दुर्गा पूजा (Durga Puja) का आयोजन करेगा.

सूत्रों के मुताबिक ‘महा षष्ठी’(Maha Shashthi) के अवसर पर मोदी का डिजिटल संबोधन इस साल के दुर्गा पूजा के लिये माहौल तैयार करेगा. उल्लेखनीय है कि ‘महा षष्ठी’ से ही पांच दिनों का उत्सव प्रारंभ होता है. प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष प्रताप बनर्जी ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के संबोधन का ईजेडसीसी और राज्य के 10 अन्य पूजा पंडालों (Puja Pandals) में सीधा प्रसारण किया जाएगा. इन 10 पंडालों के नामों को अंतिम रूप दिया जाना अभी बाकी है. ’’

ये भी पढ़ें- हार-जीत के समीकरण में BJP-कांग्रेस के सामने क्या हैं बड़ी चुनौतियां?



प्रधानमंत्री के संबोधन के प्रसारण के लिये पार्टी राज्य के कई हिस्सों में बड़ी स्क्रीन भी लगाएगी. ईजेडसीसी में अगले हफ्ते विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा.
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI President Sourav Ganguly) की पत्नी एवं ओडिशी नृत्यांगना डोना (Odissi Dancer Dona) तथा उनकी टीम उद्घाटन समारोह में अपनी कला का प्रदर्शन करेंगी. इससे पहले, प्रदेश भाजपा प्रमुख दिलीप घोष (Bengal BJP Chief Dileep Ghosh) ने कहा था कि पार्टी कहीं भी दुर्गा पूजा के आयोजन में प्रत्यक्ष रूप से शामिल नहीं है. इससे इन अटकलों को हवा मिली थी कि पार्टी के अंदर मतभेद है. घोष के शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी और फिलहाल शहर के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है.

ये भी पढ़ें- भारत में गुजर गया कोरोना का पीक, सर्दियोंं में आ सकती है दूसरी लहर- वैज्ञानिक

अगले साल अप्रैल-मई में राज्य में विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections) होने हैं. सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) और विपक्षी भाजपा अपना वोट बैंक मजबूत करने के लिये मतदाताओं को रिझाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है.

पिछले कुछ वर्षो में राज्य में भाजपा काफी सक्रिय हुई है और 2019 के लोकसभा चुनाव के परिणामों के बाद भगवा पार्टी राज्य में काफी उत्साहित नजर आ रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज