Assembly Banner 2021

असम और बंगाल में मतदान: प्रधानमंत्री मोदी ने मतदाताओं से की भारी संख्या में मतदान करने की अपील

पीएम मोदी  (तस्वीर-ANI)

पीएम मोदी (तस्वीर-ANI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने असम (Assam Bengal Assembly Election 2021) और पश्चिम बंगाल (West Bengal Assembly Election 2021) में दूसरे चरण के तहत हो रहे मतदान में लोगों से भारी संख्या में भाग लेकर लोकतंत्र के इस उत्सव को मजबूत करने की अपील की.

  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने असम (Assam Bengal Assembly Election 2021) और पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव  (West Bengal Assembly Election 2021) में दूसरे चरण के तहत गुरुवार को हो रहे मतदान में लोगों से भारी संख्या में भाग लेकर लोकतंत्र के इस उत्सव को मजबूत करने की अपील की.

मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘असम चुनाव में आज दूसरे चरण के तहत मतदान हो रहा है. सभी योग्य मतदाताओं से आग्रह करता हूं कि वे अपने मताधिकार का उपयोग कर लोकतंत्र के इस उत्सव को मजबूत बनाएं.’ एक अन्य ट्वीट में उन्होंने बंगाल के लोगों से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने की अपील की.





पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण में 30 सीटों पर मतदान शुरू, सभी की निगाहें नंदीग्राम पर
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के दूसरे चरण में हाई-प्रोफाइल नंदीग्राम सीट समेत 30 निर्वाचन क्षेत्रों पर सुबह सात बजे से मतदान आरंभ हो गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर जिलों में नौ-नौ सीटों, बांकुड़ा में आठ और दक्षिण 24 परगना में चार सीटों पर कोविड-19 नियमों का सख्ती से पालन करते हुए मतदान चल रहा है. मतदान केंद्रों के बाहर लंबी कतारें देखी गई. मतदान शाम साढ़े छह बजे तक चलेगा. इन 30 सीटों पर 75 लाख से अधिक मतदाता 191 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे और सभी की निगाहें नंदीग्राम सीट पर हैं, जहां से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं और उन्हें भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी चुनौती दे रहे हैं.

Youtube Video


वहीं दूसरे चरण के चुनाव के तहत असम के 13 जिलों की 39 सीटों पर मतदान हो रहा है. इस चरण में सत्तारूढ़ भाजपा 34 सीटों पर ताल ठोक रही है जबकि उसकी सहयोगी पार्टियां असम गण परिषद(अगप) एवं यूनाईटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) क्रमश: छह और तीन सीटों पर जोर-आजमाइश कर रही हैं. हालांकि पाठरकांडी और अल्गापुर में भाजपा और अगप के बीच दोस्ताना मुकाबला है. माजबात और कलैगांव में भी भाजपा और यूपीपीएल के बीच दोस्ताना संघर्ष है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज