Home /News /nation /

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस को याद दिलाया उनका इतिहास

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस को याद दिलाया उनका इतिहास

Prime Minister Modi reminds Congress of their history

Prime Minister Modi reminds Congress of their history

प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को गुजरात के मोरबी, प्राची, भावनगर और नवसारी में रैलियों को संबोधित किया। पीएम मोदी और राहुल गांधी एक दूसरे पर आरोपों के बाण चलाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। ऐसे में पीएम मोदी ने आज कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्हें उनके इतिहास की याद दिलाई।

अधिक पढ़ें ...
    प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को गुजरात के मोरबी, प्राची, भावनगर और नवसारी में रैलियों को संबोधित किया। पीएम मोदी और राहुल गांधी एक दूसरे पर आरोपों के बाण चलाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। ऐसे में पीएम मोदी ने आज कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्हें उनके इतिहास की याद दिलाई।

    सोमनाथ मंदिर में नेहरू की भूमिका

    अगर सरदार पटेल ना होते तो सोमनाथ का मंदिर इतना भव्य नहीं बनता, लेकिन आज कुछ लोगों को सोमनाथ मंदिर याद आ रहा है लेकिन क्या तुम्हें इतिहास की खबर है? तुम्हारे परनाना ने जो कि देश के पहले प्रधानमंत्री थे उनकी कभी सरदार पटेल से नहीं बनी। कांग्रेस ने सरदार साहेब का नर्मदा का सपना भी पूरा नहीं होने दिया। जब पहले राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद सोमनाथ मंदिर का उद्घाटन करने आए थे तो भी नेहरू को उनकी यात्रा पर आपत्ति थी।

    इंदिरा गांधी पर मोदी वार

    1980 में जब मोरबी में मच्छु बांध टूटा तब मैं दक्षिण भारत में था. मैं वहां से दूसरे दिन आया. कीचड़ निकालना हो, मरे पशु को निकालना हो सब किया गया. कई परिवार थे जिनके अंतिम संस्कार के लिए कोई मौजूद नहीं था. उस वक्त श्रीमान राहुल गांधी! आपकी दादी इंदिरा बेन मोरबी आईं थी. वह मुंह पर रूमाल बांधकर भागने की कोशिश करती नजर आ रही थीं, जबकि हमारे कार्यकर्ता शव उठा रहे थे. उस वक्त की मशहूर पत्रिका चित्रलेखा ने फोटो छापा था और लिखा था - “मानवता की महक, राजनीतिक गंदगी”

    फ़कीर बनाम सोने की चम्मच

    हम फकीर हैं, दूसरी तरफ गांधी के वंशज जो मुँह में सोने का चम्मच लिए पैदा हुए हैं, तय आप लोगों को करना है गुजरात की बागडोर किसके हाथों में सुरक्षित है. पहले जो लोग गुजरात से नफरत करते थे, सरदार पटेल का अपमान करते थे आज वे स्वयं को गुजरात का हितैषी और पटेल का अनुयायी बताते फिर रहे हैं. मुँह में सोने की चम्मच लेकर पैदा होने वाले लोगों को गरीबों के पसीनें की कीमत पता नहीं चलती.

    डकैतों को याद आये डकैत

    मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि जिन्होंने जनता-जनार्दन को डकैतों की तरह लूटा है आज उन्हीं को डकैतों के नाम याद आ रहे हैं. मोदी उनसे हिसाब ले रहा है. जिन्‍होंने बेईमानी का पैसा लूटा है वो ही नोटबंदी के खिलाफ़ जहर उगल रहे हैं.

    देश में एक साथ तीन चुनाव हो रहे हैं  

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि आजकल देश में तीन चुनाव चल रहे हैं. पहला गुजरात का विधानसभा चुनाव,  दूसरा यूपी का निकाय चुनाव और तीसरा कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव. गुजरात और यूपी में तो बीजेपी भारी बहुमत से जीत दर्ज करेगी. लेकिन कांग्रेस के चुनाव में सिर्फ एक खास परिवार की ही जीत होगी.

    कांग्रेस ने अटकाया ओबीसी बिल

    कांग्रेस सरकार ने कभी ओबीसी लोगों के लिए काम नहीं किया. आज वहीं लोग वोट लेने के लिए जातिवाद की राजनीति कर रहे हैं. कांग्रेस ने ओबीसी लोगों का हक छीना है. आज कांग्रेस ओबीसी समुदाय के वोट पाना चाहती है लेकिन उन्हें जवाब देना चाहिए कि इतने सालों तक उन्होंने कमीशन को संवैधानिक दर्जा क्यों नहीं दिया. हमने इसे लोकसभा में पास कराया लेकिन उन्होंने राज्यसभा में इसे रोक दिया, जहाँ कांग्रेस के पास बहुमत था. मोदी ने कहा कि  मैं आप लोगों को विश्वास दिलाना चाहता हूँ कि कांग्रेस कितने भी रोड़े क्यों ना अटकाये, मैं उनके हर प्रयास को विफल कर दूंगा. जल्द ही संसद का सत्र शुरू होने वाला है और हम इस मुद्दे को एक बार फिर सदन में उठायेंगे. हम ओबीसी समुदाय को उनका हक देना चाहते हैं.

    गुजरात में भाजपा का विकास बनाम कांग्रेस की राजनीति

    • हमने गुजरात में इतनी मोटी पाइपलाइन बनाई है जिसमें से मारूति निकल जाए. पहले 8 हज़ार हेक्टेयर सिंचित जमीन थी. अब 1.20 लाख हेक्टेयर सिंचित जमीन है.

    • दूध का उत्पादन बढ़े इसके लिए हमने कई योजनाएं बनाई है. मछुआरों का जीवन बेहतर करने के लिए भी कई परियोजनाएं प्रारम्भ करवाई गईं हैं.

    • कृषि विश्विविद्यालयों की स्थापना के साथ-साथ किसान भाइयों को सॉइल हेल्थ कार्ड दिया गया. हमने यूरिया में चोरी, बईमानी और भष्ट्राचार को रोका है. कालाबाजारी रोकने के लिए हमने यूरिया की नीम कोटिंग कराई. पहले यूरिया के लिए राज्य सरकारें केन्द्र को पत्र लिखती थीं. 2022 तक हमारा लक्ष्‍य किसानों की आय दोगुनी करना है.

    • आप लोगों ने 2014में गुजरात के बेटे को सत्‍ता के सर्वोच्च शिखर पर बैठाकर प्रधानमंत्री बनाया. इससे पहले कांग्रेस के राज में कोल ब्लॉक की खबरें आती थी. 2-जी स्कैम सुर्खियों में छाया रहता था और बहुत से घोटाले रोज होना आम बात थी. ना सिर्फ धरती, आकाश को भी लूटा गया. भष्ट्राचार का दौर कब तक चलता रहेगा ये लोगों के बीच बहस का मुद्दा होता था.

    • गुजरात में भाजपा के पक्ष में आंधी चल रही है जिससे कांग्रेस बेहाल है. गुजरात वो दिन नहीं भूला है जब जातिवाद के नाम पर लोगों को मार दिया जाता था.

    • कांग्रेस विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ने में बेबस नज़र आ रही है. गुजरात में जब से भाजपा आई है, दंगे समाप्त हो गये हैं. कांग्रेस एक बार फिर जातिवाद का जहर फैला रही है.

    • प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने नोटबंदी को लेकर हमें जमकर कोसने का काम किया. बावजूद इसके यूपी में बीजेपी के भारी बहुमत मिला. यूपी चुनाव के दौरान इसी कांग्रेस ने गुजरातियों को गधा तक कह डाला था.

    • हम महात्मा गांधी, सरदार पटेल और भगत सिंह जैसे देश के वीरों को याद करते हैं जबकि कांग्रेस गब्बर सिंह को याद करती है.

    • पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात का चुनाव गंभीर विषय है. किसी का नाम लिए बिना कहा कि ये चुनाव बालकों को खेल नहीं है.

    • कांग्रेस ने सर्जीकल स्टाइक और स्वचछ भारत का माखौल उड़ाया था. कांग्रेस इस पर हमसे जवाब मांग रही है.प्रधानमंत्री मोदी ने कुछ देर के लिए अपना भाषण को भी रोक दिया, जब उन्होंने इस दौरान अजा़न की आवाज सुनी.

    Tags: Congress, Gujarat Elections 2017, Narendra modi, Rahul gandhi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर