प्रधानमंत्री मोदी ने इजरायली पीएम नेतन्याहू से बात की, कोविड-19 से दोनों देश साथ लड़ेंगे

प्रधानमंत्री मोदी और नेतन्याहू के बीच फोन पर बातचीत हुई. (फाइल फोटो)
प्रधानमंत्री मोदी और नेतन्याहू के बीच फोन पर बातचीत हुई. (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) द्वारा जारी बयान के अनुसार, दोनों नेताओं ने कोविड-19 (Covid-19) के संदर्भ में द्विपक्षीय संबंधों में हुई प्रगति, विशेष रूप से अनुसंधान, बीमारी की पहचान करने के लिए जांच उपकरणों और टीका विकसित (Vaccine developed) करने आदि की समीक्षा की.

  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने इजरायली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू से बात की और दोनों नेताओं ने जल, कृषि और नवप्रर्वतन क्षेत्र में दोनों देशों द्वारा की गई पहलों की समीक्षा की. मोदी ने एक ट्वीट कर कहा कि, दोनों नेताओं ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ उठाए गए कदमों को लेकर सहयोग बढ़ाने पर भी चर्चा की.

मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘मैंने अपने मित्र इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात की. दोनों ने कोविड-19 के खिलाफ सहयोग को बढ़ाने को लेकर बात की. साथ ही हमने कृषि और नवप्रर्वतन क्षेत्र में दोनों देशों द्वारा की गई पहलों की समीक्षा की.’






प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी बयान के अनुसार, दोनों नेताओं ने कोविड-19 के संदर्भ में द्विपक्षीय संबंधों में हुई प्रगति, विशेष रूप से अनुसंधान, बीमारी की पहचान करने के लिए जांच उपकरणों और टीका विकसित करने आदि की समीक्षा की. बयान के अनुसार, ना सिर्फ दोनों देशों की जनता बल्कि मानवता की भलाई के लिए इस महत्वपूर्ण क्षेत्रों में सहयोग को लेकर दोनों नेताओं के बीच सहमति बनी.

आपको बता दें कि पीएम मोदी और इजरायली पीएम नेतन्याहू के बीच काफी अच्छी दोस्ती है. दोनों नेता वैश्विक मुद्दों पर चर्चा के लिए अकसर फोन पर बातचीत करते हैं. इससे पहले सितंबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिब्रू भाषा में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और वहां की जनता को रोश हशनाह की शुभकामनाएं दी थीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज