लाइव टीवी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिव्यांगजन और बुजुर्गों से की 'मन की बात'

भाषा
Updated: February 29, 2020, 3:14 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिव्यांगजन और बुजुर्गों से की 'मन की बात'
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की 'मन की बात'

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने मुख्य मंच के पीछे बने पंडाल में दिव्यांगजन, खासकर बच्चों से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कई बुजुर्ग महिलाओं को भी प्रणाम किया और उनका हालचाल पूछा.

  • Share this:
प्रयागराज. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शनिवार को यहां परेड ग्राउंड में सामाजिक अधिकारिता शिविर में 300 दिव्यांगों और बुजुर्गों से 'मन की बात' (Mann Ki Baat) की. शिविर में आने के साथ ही प्रधानमंत्री ने मुख्य मंच के पीछे बने पंडाल में दिव्यांगजन, खासकर बच्चों से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कई बुजुर्ग महिलाओं को भी प्रणाम किया और उनका हालचाल पूछा.

पंडाल में मोदी ने करीब छह साल के एक दिव्यांग बच्चे के साथ शरारत भरे अंदाज में संवाद किया. कई महिलाओं और बुजुर्गों ने प्रधानमंत्री के पांव छूने के प्रयास किए, लेकिन मोदी ने दूर हटकर उन्हें प्रणाम किया और अभिवादन स्वीकार किया.

प्रधानमंत्री ने मुख्य आयोजन से पहले मन की बात में करीब आधा घंटे बिताए और इसके बाद मुख्य मंच पर 10 लाभार्थियों को मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल, कृत्रिम अंग, दांतों के सेट, श्रवण यंत्र, चश्मा, छड़ी, स्मार्ट किट एवं स्मार्ट फोन, डेजी प्लेयर, व्हील चेयर आदि वितरित किए.

कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने प्रधानमंत्री की मन की बात का सीधा प्रसारण देखा और इसका आनंद लिया. मन की बात में प्रधानमंत्री के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य मौजूद रहे.



ये भी पढ़ें: PM मोदी आज चित्रकूट और प्रयागराज के दौरे पर आएंगे, 297 KM बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का करेंगे शिलान्यास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 29, 2020, 3:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर