PM मोदी आज जाएंगे गुजरात, पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल को देंगे श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री मोदी आज जाएंगे गुजरात (File Photo)
प्रधानमंत्री मोदी आज जाएंगे गुजरात (File Photo)

गुजरात (Gujarat) में मार्च के अंत में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की शुरुआत के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का अपने गृह राज्य का यह पहला दौरा होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2020, 6:41 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज गुजरात (Gujarat) जाएंगे. इस दौरान वह गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय केशुभाई पटेल (KeshuBhai Patel) के घर जाएंगे और उन्हें श्रद्धांजलि देंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी दोपहर 12 बजे के​वडिया में आरोग्य वन और आरोग्य कुटीर का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी इस कार्यक्रम के बाद दोपहर करीब 1 बजे एकता मॉल का उद्घाटन करने पहुंचेंगे और इसके बाद चिल्ड्रेन न्यूट्रिशन पार्क का दौरा करेंगे.

गुजरात में मार्च के अंत में कोरोना वायरस संक्रमण की शुरुआत के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपने गृह राज्य का यह पहला दौरा होगा. जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी अहमदाबाद हवाई अड्डे से एक हेलीकॉप्टर से केवडिया पहुंचेंगे. उन्होंने बताया कि वह सरदार पटेल जूलॉजिकल पार्क ‘जंगल सफारी’ का उद्घाटन करेंगे जो भारत के लौह पुरुष की 182 मीटर लंबी प्रतिमा के पास स्थित है.

एक अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी केवडिया में रात्रि प्रवास करेंगे. उन्होंने बताया कि मोदी अपनी यात्रा के दौरान स्वतंत्र भारत के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल को 31 अक्टूबर को उनकी जयंती के दिन ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ जाकर श्रद्धांजलि भी अर्पित करेंगे.
इसे भी पढ़ें :- केशुभाई पटेल के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी श्रद्धांजलि, कहा- यह मेरे जैसे कार्यकर्ताओं की क्षति



लंबी बीमारी के बाद गुरुवार को गुजरात के पूर्व सीएम का हुआ था निधन
बता दें कि गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल का गुरुवार को निधन हो गया. वह लंबे समय से बीमार थे. केशुभाई पटेल 1995 और फिर 1998 से 2001 के बीच राज्य के मुख्यमंत्री रहे. उनके बाद नरेंद्र मोदी राज्य के मुख्यमंत्री बने थे. पटेल के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी. नरेंद्र मोदी ने गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल के निधन पर गहरा शोक प्रकट करते हुए कहा था कि उनका जीवन राज्य के विकास और हर गुजराती के सशक्तिकरण के लिए समर्पित रहा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज