PM मोदी ने इमरान खान को लिखा पत्र, करतारपुर गलियारा जल्द चालू करने की मांग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इमरान खान को पत्र लिखा है. इसमें करतारपुर गलियारा का जिक्र किया गया है और लिखा है कि हम करतारपुर गलियारा को शीघ्र चालू करने के लिए काम करना जारी रखेंगे.

News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 11:18 PM IST
PM मोदी ने इमरान खान को लिखा पत्र, करतारपुर गलियारा जल्द चालू करने की मांग
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तानी पीएम इमरान खान को पत्र लिखकर करतारपुर गलियारा को शीघ्र चालू करने की मांग की है. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 11:18 PM IST
विदेश मंत्रालय के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान के एक बधाई संदेश के जवाब में लिखे एक पत्र में करतारपुर गलियारा को शीघ्र चालू करने की मांग की है, जो साल भर खुला रहे. मंत्रालय ने कहा कि मोदी का पत्र खान को 12 जून को भेजा गया था.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने मीडिया ब्रीफिंग में एक सवाल के जवाब में कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इमरान खान को पत्र लिखा है. इसमें करतारपुर गलियारा का जिक्र किया गया है और उन्होंने लिखा है कि हम करतारपुर गलियारा को शीघ्र चालू करने के लिए काम करना जारी रखेंगे, जो साल भर खुला रहे."

जवाब का इंतजार कर रहा है भारत

रवीश कुमार ने कहा कि मौजूदा स्थिति यह है कि तकनीकी स्तर की तीन चर्चा हो चुकी हैं और पाकिस्तान से स्पष्टीकरण मांगा गया है. उन्होंने कहा कि भारत जवाब का इंतजार कर रहा है. कुमार ने कहा कि भारत सरकार गलियारा बनाने के लिए प्रतिबद्ध है क्योंकि यह श्रद्धालुओं की काफी समय से लंबित मांग है और हम ऐसे कदम उठाएंगे जो इसे पूरा करने के लिए जरूरी होंगे.

पिछले साल रखी गई थी आधारशिला

बता दें कि करतारपुर पाकिस्तान के नारोवाल जिले में स्थित है. पाकिस्तान और भारत के अधिकारियों ने गलियारे के लिए तौर तरीकों पर चर्चा के लिए 27 मई को एक बैठक की थी. उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पिछले साल 26 नवंबर को गुरदासपुर जिले में इस गलियारे की आधारशिला रखी थी. इसके दो दिन बाद पाक प्रधानमंत्री खान ने लाहौर से 125 किमी दूर नारोवाल में इसकी आधारशिला रखी थी.

ये भी पढ़ें: इमरान की चिट्ठी पर पीएम मोदी का जवाब, आतंक का रास्‍ता छोड़ो, तभी होगी बातचीत
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...