अपना शहर चुनें

States

कोरोना वायरस: PM मोदी आज राष्ट्र के नाम संबोधन में लॉकडाउन और प्रवासियों पर कर सकते हैं बात- सूत्र

पीएम ने लॉकडााउन बढ़ाने का ऐलान किया.
पीएम ने लॉकडााउन बढ़ाने का ऐलान किया.

Lockdown: राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ सोमवार को हुई बैठक के बाद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का यह संबोधन काफी अहम माना जा रहा है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी (CoronaVirus) के बीच एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे. 25 मार्च से शुरू हुए लॉकडाउन के तीसरे चरण 17 मई को खत्म होने के पहले पीएम मोदी का यह राष्ट्र के नाम पांचवां संबोधन होगा. राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ सोमवार को हुई बैठक के बाद पीएम का यह संबोधन काफी अहम माना जा रहा है. सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी अपने संबोधन में प्रवासी मजदूरों और लॉकडाउन के मुद्दे पर बोल सकते हैं.

ऐसा कहा जा रहा है कि प्रवासी मजदूरों और अन्‍य लोगों की परेशानियों पर पीएम मोदी बोल सकते हैं. लॉकडाउन के कारण देश के कई राज्‍यों में काम करने वाले भारी संख्‍या में प्रवासियों की नौकरी चली गई. जिसके बाद लोग अपने गृहराज्‍य के लिए निकले हैं. कोई पैदल, कोई साइकिल पर तो कोई ट्रकों पर लटक कर निकला. कई लोगों ने तो ऑटोरिक्‍शा और बाइकों से भी सैकड़ों मील का सफर तय किया. इस बीच औरंगाबाद ट्रेन हादसे और अन्‍य कई हादसों को सबके दिलों को झकझोर कर रख दिया है. घर लौटते समय कुछ लोगों ने भूख और थकान से भी दम तोड़ दिया. ऐसा कहा जा रहा है कि पीएम मोदी मजदूरों की इन परेशानियों पर बोल सकते हैं.

मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के बाद पीएम मोदी बोले- जारी रखना होगा लॉकडाउन
पीएम मोदी ने देश के तमाम मुख्यमंत्रियों के साथ सोमवार को करीब छह घंटे तक चली वीडियो कॉन्फ्रेंस में कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 17 मई के बाद भी लॉकडाउन को जारी रखना होगा. पीएम मोदी ने इस दौरान आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाने पर भी जोर दिया और इसके लिए कंटेनमेंट जोन के बाहर लॉकडाउन के नियमों में ढील के भी संकेत दिए. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पहले चरण में लॉकडाउन के जिन कदमों की जरूरत थी, उनकी दूसरे चरण में नहीं थी, तीसरे चरण में जरूरी कदमों की चौथे में आवश्यकता नहीं.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने, लॉकडाउन से चरणबद्ध तरीके से बाहर निकलने और आर्थिक गतिविधियां तेज करने के उपायों पर मुख्यमंत्रियों से बातचीत की. उन्होंने मुख्यमंत्रियों से देश की अर्थव्यवस्था दोबारा खोलने को लेकर भी सुझाव मांगे.



ये भी पढ़ें:

पीएम मोदी करेंगे राष्ट्र को संबोधित, मिलेगा नया टास्क या बढ़ेगा लॉकडाउन!

वंदे भारत मिशन: 16 मई से दूसरा चरण, 31 देशों से होगी भारतीयों की वापसी- सूत्र
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज