• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • ऑस्‍ट्रेलिया के पीएम स्‍कॉट मॉरिसन से मिले PM मोदी, कोरोना, व्यापार समेत विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

ऑस्‍ट्रेलिया के पीएम स्‍कॉट मॉरिसन से मिले PM मोदी, कोरोना, व्यापार समेत विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

अमेरिका दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ऑस्‍ट्रेलियाई समकक्ष स्‍कॉट मॉरिसन से मुलाकात की. (फोटो साभारः ANI)

अमेरिका दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ऑस्‍ट्रेलियाई समकक्ष स्‍कॉट मॉरिसन से मुलाकात की. (फोटो साभारः ANI)

पीएमओ ने ट्वीट किया, "पीएम स्कॉट मॉरिसन ने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत की. उन्होंने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आर्थिक और लोगों से लोगों के बीच संबंधों को गहरा करने के उद्देश्य समेत कई विषयों पर चर्चा की.''

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    वॉशिंगटन. अमेरिका दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को ऑस्‍ट्रेलियाई समकक्ष स्‍कॉट मॉरिसन से मुलाकात की. दोनों नेताओं की यह मुलाकात आपसी संबंधों को मजबूती देने और सहयोग को बढ़ावा देने को लेकर हुई. भारतीय प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी किए गए आधिकारिक  बयान में कहा गया है कि “पीएम स्कॉट मॉरिसन ने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत की. उन्होंने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आर्थिक और लोगों से लोगों के बीच संबंधों को गहरा करने के उद्देश्य समेत कई विषयों पर चर्चा की.”

    आधिकारिक बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन ने क्षेत्रीय और वैश्विक विकास के साथ-साथ कोविड -19, व्यापार, रक्षा, स्वच्छ ऊर्जा और अधिक से संबंधित क्षेत्रों में चल रहे द्विपक्षीय सहयोग पर चर्चा हुई.

    इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के वॉशिंगटन डीसी में ब्लैकस्टोन समूह के सीईओ स्टीफन श्वार्जमैन के साथ बैठक की थी. पीएम मोदी से मुलाकात के बाद ब्‍लैकस्‍टोन के सीईओ ने कहा कि भारत दुनिया में निवेश के लिए ब्लैकस्टोन का सबसे अच्छा बाजार रहा है. यह अब दुनिया का सबसे तेजी से बढ़ने वाला देश है. इसलिए हम बहुत आशावादी हैं और हमने भारत में जो किया है उस पर हमें गर्व है.

    एडोब के चेयरमैन शांतनु नारायण ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि भारत के विस्‍तार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जो विजन है, उसके बारे में जानकर हमेशा खुशी मिलती है. उन्‍होंने बताया कि प्रधानमंत्री से जिन महत्‍वपूर्ण मसलों पर बात हुई, उनमें इनोवेशन में लगातार भी शामिल है. उन्‍होंने यह भी कहा कि उन्‍हें लगाता है कि टेक्‍नोलॉजी चीजों को आगे बढ़ाने में मदगार होती है. पीएम मोदी के साथ एडोब चेयरमैन की चर्चाओं में युवाओं को स्‍मार्ट एजुकेशन देने पर भी चर्चा हुई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज