Home /News /nation /

prime minister narendra modi congratulates yair lapid has become the new pm of israel stv

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यैर लैपिड को दी बधाई, बने हैं इजरायल के नए पीएम

इजरायल के नए प्रधानमंत्री यैर लैपिड. ( फाइल फोटो)

इजरायल के नए प्रधानमंत्री यैर लैपिड. ( फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शुक्रवार को इजरायल के प्रधानमंत्री (Israeli PM) बनने पर यैर लैपिड (Yair Lapid) को बधाई दी.

नयी दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शुक्रवार को इजरायल के प्रधानमंत्री (Israeli PM) बनने पर यैर लैपिड (Yair Lapid) को बधाई दी और कहा कि ऐसे समय में जब दोनों देश पूर्ण राजनयिक संबंधों के 30 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं, वह द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी को आगे बढ़ाने के लिए तत्पर हैं. इजराइल (Israel) की संसद बृहस्पतिवार को भंग कर दी गई और चार साल से भी कम समय में पांचवीं बार नवंबर में आम चुनाव कराने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई. देश की संसद ने इस संबंध में निर्णय लिया.

इज़राइल के विदेश मंत्री और निवर्तमान गठबंधन सरकार के गठन में अहम भूमिका निभाने वाले लैपिड शुक्रवार की आधी रात के बाद देश के कार्यवाहक प्रधानमंत्री बन गए. उन्होंने इजराइल के सबसे कम समय तक सेवा देने वाले प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट से पदभार संभाला. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘महामहिम यैर लैपिड को इज़राइल का प्रधानमंत्री बनने के लिए हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं. ऐसे समय में जब दोनों देश पूर्ण राजनयिक संबंधों के 30 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं, मैं द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी को आगे बढ़ाने के लिए तत्पर हूं.’

महामहिम नफ्ताली बेनेट को भी दिया धन्यवाद

मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘भारत के सच्चे मित्र होने के लिए महामहिम नफ्ताली बेनेट को धन्यवाद. हमारे बीच हुई उपयोगी बातचीत अब भी मेरी स्मृतियों में हैं और नई भूमिका में आपकी सफलता की कामना करता हूं.’ मोदी ने हिब्रू भाषा में भी ट्वीट किया.

Tags: Israel, Israeli PM, Prime Minister Narendra Modi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर