Assembly Banner 2021

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए आखिर कौन लिखता है भाषण? PMO ने दी जानकारी

मोदी की सबसे बड़ी और असाधारण बात उनकी भाषण कला है  (PMO)

मोदी की सबसे बड़ी और असाधारण बात उनकी भाषण कला है (PMO)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के चुनाव भाषण हों, संसद में भाषण हो, मन की बात या बच्चों से चर्चा या किसी विश्व मंच को संबोधन, वे अलग अंदाज वाले होते हैं. श्रोताओं से सीधे संवाद की उनकी शैली उन्हें लोगों से जोड़ती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 4, 2021, 10:46 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अपने दमदार और दिलचस्प भाषण के लिए जाने जाते हैं. 'मन की बात' हो या फिर कोई दूसरा कार्यक्रम पीएम मोदी करीब हर दिन भाषण जरूर देते हैं. बीजेपी की रैलियों और चुनावी जनसभाओं में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए भीड़ उमड़ पड़ती है. अपनी स्पीच (PM Modi Speech) में पीएम मोदी जिस तरह के शब्दों का इस्तेमाल करते हैं और अनोखे अंदाज में विपक्षी पर तंज कसते हुए जवाब देते हैं. उनसे मन में सवाल उठता है कि आखिर कौन प्रधानमंत्री का ये भाषण लिखता है? क्या पीएम मोदी खुद इसे लिखते हैं या कोई और इन्हें तैयार करता है? भाषण लिखने वाली टीम में कौन लोग हैं? इन्हें कितने पैसे मिलते हैं?

सूचना अधिकार कानून (RTI) के तहत प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) से इसके बारे में जानकारी मांगी गई है. आइए जानते हैं कि पीएम मोदी की स्पीच को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय ने क्या जवाब दिया:-





Youtube Video

पीएम मोदी खुद ही करते हैं फाइनल एडिटिंग

आगे पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज