27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित कर सकते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

मिली जानकारी के अनुसार 27 सितंबर को ही प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के बाद पाक के पीएम इमरान खान (Pak Pm Imran Khan) को भी UNGA में संबोधन देना है.

News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 5:03 PM IST
27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित कर सकते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
(PTI Photo/Kamal Kishore)
News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 5:03 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) अगले महीने की 27 तारीख को संयुक्त राष्ट्र महासभा (United Nations General Assembly- UNGA) को संबोधित कर सकते हैं. माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री, UNGA में वैश्विक समस्याओं के साथ-साथ आतंकवाद पर भी भारत का पक्ष रख सकते हैं. इसके साथ ही दुनिया के सामने बदले और नए कश्मीर की तस्वीर पेश कर सकते हैं.

बीते दिनों पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि वह भी UNGA में कश्मीर की स्थिति पर अपना पक्ष रखेंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 27 सितंबर को ही प्रधानमंत्री मोदी के बाद पाक के पीएम इमरान खान ( Pak Pm Imran Khan)को भी UNGA में संबोधन देना है.

इमरान भी दे सकते हैं भाषण

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अगले महीने संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में अपने संबोधन के दौरान कश्मीर मुद्दे को उठाएंगे. एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, UNGA में खान का भाषण 27 सितंबर को होने वाला है.

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir)के विशेष दर्जे को समाप्त करने और उसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के केंद्र सरकार के फैसले से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है. भारत ने अंतरराष्ट्रीय जगत को स्पष्ट कर दिया है कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करना और उसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटना हमारा आंतरिक मसला है. भारत ने साथ ही पाकिस्तान को हकीकत स्वीकार करने की नसीहत दी है.

यह भी पढ़ें:  पाक को राजनाथ की लताड़- कश्मीर तुम्हारा कब था, जो रोते हो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 4:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...