लेह में घायल जवानों से मिले PM मोदी, बोले- आपने दुश्मन को करारा जवाब दिया, किसी ताकत के आगे नहीं झुकेंगे

लेह पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM Narendra Modi met soldiers: पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने जवानों का उत्‍साह बढ़ाते हुए कहा कि आपने दुश्‍मन को करारा जवाब दिया है. हमारा देश ना तो कभी झुका है और ना ही कभी किसी विश्‍व शक्ति के सामने झुकेगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी (Galwan Valley Face off) में 15 जून की रात भारत (India) और चीन (China) के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शुक्रवार को लेह (Leh) पहुंचे. इस दौरान पीएम मोदी सेना के उस अस्‍पताल गए, जहां गलवान घाटी की हिंसा की घटना में घायल हुए जवान भर्ती हैं. प्रधानमंत्री ने घायल जवानों से मुलाकात की.

    न्‍यूज एजेंसी एएनआई द्वारा जारी किए गए वीडियो में साफ तौर पर दिख रहा है कि प्रधानमंत्री गलवान घाटी हिंसा की घटना में घायल हुए जवानों के वार्ड में पहुंचते हैं और एक-एक जवान से बात करते हैं और उनका हालचाल पूछते हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने जवानों का उत्‍साह बढ़ाते हुए कहा कि आपने दुश्‍मन को करारा जवाब दिया है. हमारा देश ना तो कभी झुका है और ना ही कभी किसी विश्‍व शक्ति के सामने झुकेगा.



    पीएम मोदी ने कहा कि जिस वीरता के साथ आपने लड़ाई लड़ी, जो वीर हमें छोड़कर चले गए हैं वो भी ऐसे ही नहीं गए हैं. आप सबने मिलकर करारा जवाब दिया है. शायद आप घायल हैं अस्‍पताल में हैं या घर पर हैं, लेकिन आपको इस बात का अंदाजा नहीं होगा कि 130 करोड़ देशवासी आपके प्रति बहुत ही गर्व का अनुभव करते हैं. आपके साहस और शौर्य नई पीढ़ी को प्रेरणा दे रहे हैं.



    आपका पराक्रम और शौर्य हमारे लिए प्रेरणा: PM मोदी
    पीएम मोदी ने कहा क‍ि आपका यह पराक्रम और शौर्य एवं आपने जो रक्‍त बहाया है. वह हमारे युवा पीढ़ी को देशवासियों को आने वाले लंबे अरसे तक प्रेरणा देता रहेगा. आज के वैश्विक स्थिति में यह संदेश जाता है कि भारत के वीर जवान ये पराक्रम दिखाते हैं. ऐसी-ऐसी शक्तियों और शख्सियत के सामने दिखाते हैं. तब तो दुनिया भी यह जानने को इच्‍छुक रहती है कि ये नौजवान हैं कौन, उनकी ट्रेनिंग क्‍या है और उनका त्‍याग कितना ऊंचा है. आज पूरा विश्‍व आपके पराक्रम का एनालिसिस कर रहा है. मैं आज आपको छू करके आपको देख करके एक ऊर्जा लेकर जाऊंगा. एक प्रेरणा लेकर जा रहा हूं.

    पीएम मोदी ने कहा क‍ि हमारा भारत आत्‍मनिर्भर बने. दुनिया के किसी भी ताकत के सामने ना कभी झुके हैं और ना ही कभी झुकेंगे. आप जैसे वीर पराक्रमी साथियों के कारण ही आज मैं ये बात बोल पा रहा हूं. मैं आपको प्रणाम करता हूं. आपको जन्‍म देने वाली वीर माताओं को भी प्रणाम करता हूं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.