लाइव टीवी

शपथ के पहले पीएम मोदी ने महात्मा गांधी और अटल को अर्पित की श्रद्धांजलि, वॉर मेमोरियल पहुंच शहीदों को किया नमन


Updated: May 31, 2019, 1:35 PM IST

पीएम मोदी के साथ भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत कई अन्य नेता मौजूद रहे. अटल समाधि स्थल पर पहुंचे PM मोदी के नरेंद्र तोमर भी थे.

  • Last Updated: May 31, 2019, 1:35 PM IST
  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को दोबारा शपथ लेने से पहले राजघाट पहुंच कर राष्ट्रपति महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके बाद वह पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि पर गए और श्रद्धांजलि अर्पित की.

राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया - 'राजघाट पर आदरणीय बापू को श्रद्धांजलि दी. इस साल, हम बापू की 150 वीं जयंती के तौर पर मना रहे हैं.  इस विशेष अवसर पर बापू के महान आदर्शों को और अधिक लोकप्रिय बनाया जा सकता है जो हमें गरीबों, दलितों और हाशिए के लोगों को सशक्त बनाने के लिए प्रेरित करता रहेगा.'

वहीं  पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद पीएम मोदी ने लिखा कि - 'उन्हें यह देखकर बहुत खुशी हो रही होगी कि भाजपा को लोगों की सेवा करने का इतना अच्छा मौका मिलेगा। अटल जी के जीवन और कार्य से प्रेरित होकर, हम सुशासन बढ़ाने और जीवन को बदलने का प्रयास करेंगे. यहां सदैव अटल समाधि की तस्वीर हैं.'

राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पहुंचे पीएम

इसके साथ ही राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद पीएम ने लिखा कि - भारत उन सभी बहादुर पुरुषों और महिलाओं पर गर्व करता है जो कर्तव्य की राह में शहीद हुए हैं. हमारे बहादुर सैनिकों को राष्ट्रीय समर स्मारक पर श्रद्धांजलि दी. हमारी सरकार भारत की एकता और अखंडता की रक्षा के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी.राष्ट्रीय सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है.



 यह भी पढ़ें: मोदी सरकार का शपथ ग्रहण आज, दिल्ली की इन सड़कों पर आम जनता के लिए ट्रैफिक रहेगा बंद

अटल समाधि पर पीएम मोदी


यह भी पढ़ें:  PM Modi Oath-Taking Ceremony LIVE: नरेंद्र मोदी शपथ ग्रहण समारोह 2019 | शपथ ग्रहण से पहले मोदी ने अटल समाधि जाकर दी श्रद्धांजलि, सभी सांसद रहे मौजूद

इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत कई अन्य नेता मौजूद रहे. अटल समाधि स्थल पर पहुंचे PM मोदी के साथ नरेंद्र तोमर भी थे. अटल समाधि पर बीजेपी के सभी निर्वाचित सांसद भी मौजूद रहे और श्रद्धांजलि अर्पित की. अटल समाधि स्थल पर जेपी नड्डा, महेंद्र नाथ पांडेय मौजूद रहे.



इसके साथ ही बीजेपी नेता लॉकेट चटर्जी, मनोज तिवारी, धर्मेंद्र प्रधान, राम कृपाल, रूपा गांगुली, शिव प्रताप शुक्ला, आरके सिंह, रविशंकर प्रसाद , साक्षी महाराज, जयंत सिन्हा,स्मृति ईरानी, हंसराज हंस, प्रवेश वर्मा, कैलाश विजयर्गीय, अश्वनी चौबे भी अटल स्थल पर पहुंचे.



राजघाट और अटल समाधि के बाद पीएम मोदी ने नेशनल वॉर मेमोरियल का रुख किया. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ पीएम मोदी वॉर मेमोरियल पहुंचे. पीएम मोदी के साथ तीनों सेनाओं के अध्यक्ष भी मौजूद रहे.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 30, 2019, 10:20 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर