प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायल के PM बेंजामिन नेतन्याहू से की फोन पर बातचीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायल के PM बेंजामिन नेतन्याहू से की फोन पर बातचीत
पीएम मोदी और बेंजामिन नेतन्याहू की फाइल फोटो

दोनों नेताओं ने इस बातचीत में कोविड-19 (Covid-19) को लेकर चर्चा की इसके साथ ही कोविड-19 के बाद भारत और इज़रायल के साझा प्रयासों को लेकर भी बातचीत की गई.

  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बुधवार को इज़रायल (Isreal) के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (PM Bejamin Netanyahu) से टेलीफोन पर बातचीत की. दोनों नेताओं ने इस बातचीत में कोविड-19 (Covid-19) को लेकर चर्चा की इसके साथ ही कोविड-19 के बाद भारत और इज़रायल के साझा प्रयासों को लेकर भी बातचीत की गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. पीएम मोदी ने इस बातचीत में नेतन्याहू को फिर से इजरायल का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई भी दी.
पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि- "कोविड-19 के बाद की दुनिया में भारत और इज़रायल किस तरह मिलकर काम कर सकते हैं इस पर आज अपने दोस्त बेंजामिन नेतन्याहू से बेहतरीन चर्चा की. साथ ही उन्हें रिकॉर्ड पांचवीं बार प्रधानमंत्री कार्यालय पहुंचने की बधाई भी दी. भारत और इज़रायल की साझेदारी आने वाले दिनों में और बढ़ेगी."इससे पहले पीएम मोदी ने बुधवार को कंबोडिया के प्रधानमंत्री से टेलीफोनिक वार्ता की. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि "प्रधानमंत्री हुन सेन के साथ कोविड-19 पर चर्चा की. कंबोडिया के साथ भारत का गहरा सांस्कृतिक और ऐतिहासिक जुड़ाव है-यह हमारे बढ़े हुए पड़ोस का अहम साझेदार है. मैंने सभी क्षेत्रों में कंबोडिया के साथ अपने संबंधों को और मजबूत करने के लिए उन्हें भारत की प्रतिबद्धता से अवगत कराया."


बता दें पूरी दुनिया में जारी कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विभिन्न देशों के राष्ट्राध्यक्षों से टेलीफोनिक बातचीत कर सहयोग करने की भारत की प्रतिबद्धता को दर्शा चुके हैं. पीएम मोदी ने इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से टेलीफोन पर बातचीत की थी. ट्रंप ने पीएम मोदी को अमेरिका में होने वाले जी7 शिखर सम्मेलन के लिए भी न्योता दिया था.
ये भी पढ़ें-
चीन से गतिरोध के बीच भारत पाकिस्‍तान से करने जा रहा बैठक, ये है मामला



भारत में बढ़ी शेरों की आबादी, पीएम मोदी ने दी गुजरातवासियों को बधाई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज