अपना शहर चुनें

States

कई शहरों से ट्रेन के जरिए स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक पहुंच सकेंगे लोग, 17 जनवरी से शुरू होगी सेवा

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से जोड़ने वाले केवड़िया स्टेशन के लिए एक साथ 7 ट्रेनों को किया जाएगा रवाना. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)
स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से जोड़ने वाले केवड़िया स्टेशन के लिए एक साथ 7 ट्रेनों को किया जाएगा रवाना. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) रविवार को गुजरात के केवड़िया (Kevadia) के लिए छह एक्सप्रेस ट्रेनों को रवाना करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2021, 6:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) रविवार को गुजरात के केवड़िया (Kevadia) के लिए वाराणसी, दादर, दिल्ली, अहमदाबाद, रीवा और चेन्नई स्टेशनों से एक्सप्रेस ट्रेनों को रवाना करेंगे. अहमदाबाद-केवड़िया जनशताब्दी ट्रेन में एक विस्टाडोम कोच भी होगा. इसे विशेष रूप से पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ट्रेन की यात्रा को सुंदर और यादगार बनाने के लिए बनाया गया है. कोविड के बाद से ये पहला मौका होगा कि किसी पैसेंजर ट्रेन को लांच किया जाएगा.

यह एक्सप्रेस ट्रेन सेवा दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैचू ऑफ यूनिटी जाने वाले पर्यटकों के लिए शुरू की जाएगी. अधिकारियों ने कहा कि नियमित रेल सेवा से पर्यटन स्थल पर अधिक पर्यटक आएंगे. रेल मंत्रालय ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास केवड़िया रेलवे स्टेशन बनाया है, जिसका उद्घाटन भी रविवार को पीएम करेंगे.





 कनेक्टिविटी का मुख्य फोकस स्टैचू ऑफ यूनिटी
सूत्रों ने कहा कि पीएम मोदी रविवार को दाभोई-चंदोद-केवड़िया ब्रॉड गेज रेल लाइन और प्रतापनगर-केवड़िया नव विद्युतीकृत खंड का उद्घाटन करेंगे. प्रतापनगर वडोदरा जिले में स्थित है और इस खंड में एक नियमित मेमू सेवा शुरू होगा. एक अधिकारी ने कहा, 'इस कनेक्टिविटी का मुख्य फोकस स्थानीय और बाहरी पर्यटकों को आकर्षित करना है. सरकार ने इसे सबसे आकर्षक पर्यटन केंद्रों में से एक बनाने का लक्ष्य रखा है.'

हाल ही में, सरकार ने सरदार वल्लभभाई पटेल की 145वीं जयंती के मौके पर नर्मदा जिले में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से अहमदाबाद में साबरमती रिवरफ्रंट तक सीप्लेन सेवा शुरू की थी. नवंबर में, सरकार ने केवड़िया में दो दिवसीय अखिल भारतीय वक्ताओं का सम्मेलन आयोजित किया था. साल 2019 बैच के प्रोबेशनर सिविल सेवकों के लिए 2019 में सेंट्रे का पहला आम फाउंडेशन कोर्स आरम्भ (शुरुआत) भी स्टैच्यू ऑफ यूनिटी में आयोजित किया गया था, जिसमें 500 नौकरशाहों ने भाग लिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज