PM Narendra Modi address to Nation on Coronavirus: कोरोना की दूसरी लहर की मार, पीएम मोदी 8.45 बजे देश को करेंगे संबोधित

पीएम मोदी देश को संबोधित करेंगे. (File Pic)

पीएम मोदी देश को संबोधित करेंगे. (File Pic)

PM Narendra Modi address to Nation on Coronavirus: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से लड़ने की तैयारियों को लेकर मंगलवार को दिन भर बैठकें की और प्रशासन को किसी भी हालात के लिए मुस्तैद रहने को कहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 8:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते पैदा हुई परिस्थितियों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशवासियों को आज रात संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री का ये संबोधन 8 बजकर 45 मिनट पर शुरू होगा. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से लड़ने की तैयारियों को लेकर मंगलवार को दिन भर बैठकें की और प्रशासन को किसी भी हालात के लिए मुस्तैद रहने को कहा है. पीएमओ के बयान के मुताबिक मंगलवार को टीका निर्माताओं ने उत्पादन बढ़ाने, आगामी टीकों और कोविड-19 के नए स्वरूपों पर अनुसंधान की योजना को लेकर प्रधानमंत्री के साथ चर्चा की. साथ ही टीका निर्माताओं ने 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को टीका लगाने की अनुमति दिये जाने तथा अधिक प्रोत्साहन एवं लचीलापन लाने के लिए कदम उठाने को लेकर प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि निजी स्वास्थ्य देखभाल क्षेत्र, अस्पतालों और उद्योग के बीच बेहतर समन्वय स्थापित कर भारत के टीकाकरण अभियान में और अधिक सक्रिय भूमिका निभाए. उन्होंने कहा कि दुनियाभर में भारत में विनिर्मित कोविड-19 टीके सबसे सस्ते हैं और यहां दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण कार्यक्रम चल रहा है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कम से कम समय में सभी नागरिकों को टीके लगाने के लिए टीका निर्माताओं से उत्पादन क्षमता बढ़ाने का अनुरोध किया.

पीएम मोदी ने रद्द किया दौरा

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संक्रमण को देखते हुए भारत-यूरोपीय संघ शिखर बैठक में हिस्सा लेने अगले महीने पुर्तगाल का दौरा रद्द कर दिया है. विदेश मंत्रालय ने कहा कि यूरोपीय संघ और पुर्तगाल के नेतृत्व से विचार-विमर्श के बाद यह निर्णय किया गया है कि यह शिखर बैठक 8 मई को डिजिटल माध्यम से आयोजित की जायेगी.


विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, ‘‘कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए यूरोपीय संघ और पुर्तगाल के नेतृत्व के साथ विचार-विमर्श के बाद भारत-यूरोपीय संघ शिखर बैठक को 8 मई को डिजिटल माध्यम से आयोजित करने का निर्णय किया गया है.’’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज