COVID-19 in India: कोरोना के हालात को लेकर पीएम मोदी आज शाम करेंगे डॉक्टरों और फार्मा कंपनियों से बात

PM मोदी आज कोरोना पर करेंगे अहम बैठक. (File pic)

PM मोदी आज कोरोना पर करेंगे अहम बैठक. (File pic)

Corona Cases in India: कोरोना की इस दूसरी लहर में स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराने की शिकायतें आ रही हैं. कई लोग अस्पतालों में बेड की किल्लत और ऑक्सीजन तथा रेमडेसिविर दवा की कमी की शिकायत कर रहे हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि पीएम मोदी आज इन बैठकों में आगे के रोडमैप पर चर्चा कर सकते हैं, ताकि लोगों की परेशानी को दूर किया जा सके.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 2:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश में कोरोना (Coronavirus 2nd Wave) संक्रमण के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज शाम देशभर के तमाम शीर्ष डॉक्टरों और शीर्ष फार्मा कंपनियों के अधिकारियों से चर्चा करेंगे. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, डॉक्टरों के साथ प्रधानमंत्री जहां शाम 4.30 बजे बैठक करेंगे, वहीं फार्मा कंपनियों के अधिकारियों के साथ शाम छह बजे बातचीत करेंगे. यह दोनों ही बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये है.

दरअसल कोरोना की इस दूसरी लहर में स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराने की शिकायतें आ रही हैं. कई लोग अस्पतालों में बेड की किल्लत और ऑक्सीजन तथा रेमडेसिविर दवा की कमी की शिकायत कर रहे हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि पीएम मोदी आज इन बैठकों में आगे के रोडमैप पर चर्चा कर सकते हैं, ताकि लोगों की परेशानी को दूर किया जा सके.

जानकारी के मुताबिक देश में तेजी से बढ़ते कोरोनावायरस के संक्रमण के चलते स्थिति खराब होती जा रही है. कोरोना के बढ़ते मामलों पर केंद्र सरकार लगातार नजर बनाए हुए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं पर नजर रख रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई राज्‍यों ने अपने यहां नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन की भी घोषणा की है लेकिन हालात में किसी भी तरह का कोई सुधार होता नहीं दिख रहा है.


हालात इतने खराब हो चुके हैं कि अस्‍पताल में मरीजों को बेड तक नहीं मिल पा रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर एक करोड़ 50 लाख 61 हजार 919 हो गई है. पिछले 24 घंटे में कारोना वायरस संक्रमण के 2,73,810 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 1619 लोगों की मौत हुई है.



इसे भी पढ़ें :- कोरोना ने मचाया हाहाकार! 24 घंटे में रिकॉर्ड 2.73 लाख केस, 1619 लोगों की मौत



स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में अब तक 1 करोड़ 29 लाख 53 हजार 821 लोग रिकवर हो चुके हैं, जबकि इस समय 19 लाख 29 हजार 329 एक्टिव केस हैं. पिछले 24 घंटे में हुई मौतों के बाद देश में मृतकों की संख्या बढ़कर अब 1 लाख 78 हजार 769 हो गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज