Home /News /nation /

G20 Summit: 30 अक्टूबर को होगा जी-20 शिखर सम्मेलन, PM मोदी अफगान संकट पर कर सकते हैं बात

G20 Summit: 30 अक्टूबर को होगा जी-20 शिखर सम्मेलन, PM मोदी अफगान संकट पर कर सकते हैं बात

रोम, इटली और ब्रिटेन के दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, G-16 और COP-26 में होंगे शरीक

रोम, इटली और ब्रिटेन के दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, G-16 और COP-26 में होंगे शरीक

G20 Summit 2021: विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर बताया कि पांच दिनों के इस दौरे में प्रधानमंत्री मोदी इटली, रोम, ग्लासगो और ब्रिटेन जाएंगे तथा वहां 16वें जी-20 शिखर सम्मेलन और वैश्विक नेताओं के सम्मेलन COP-26 में भी शरीक होंगे.

    नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 अक्टूबर से लेकर 2 नवंबर तक विदेश यात्रा पर रहेंगे. विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर बताया कि पांच दिनों के इस दौरे में प्रधानमंत्री मोदी इटली, रोम, ग्लासगो और ब्रिटेन जाएंगे तथा वहां 16वें जी-20 शिखर सम्मेलन और वैश्विक नेताओं के सम्मेलन COP-26 में भी शरीक होंगे.

    जी-20 समूह के सदस्य देशों के राष्ट्राध्यक्षों और सरकारी प्रमुखों का यह शिखर सम्मेलन रोम में 30 ओर 31 अक्टूबर को होगा. इसमें सदस्य देशों के नेता व समूह और कुछ अंतरराष्ट्रीय व क्षेत्रीय संगठनों के प्रतिनिधि शिरकत करेंगे. इस सम्मेलन में प्रतिनिधियों के कोरोना वायरस महामारी की चुनौतियों के बाद सुधार, जलवायु परिवर्तन और विश्व के विभिन्न हिस्सों में गरीबी व असमानता जैसी प्रमुख चुनौतियों पर चर्चा की उम्मीद है.

    जी-20 समूह के सदस्य देशों के राष्ट्राध्यक्षों और सरकारी प्रमुखों का यह शिखर सम्मेलन रोम में 30 ओर 31 अक्टूबर को होगा. इसमें सदस्य देशों के नेता व समूह और कुछ अंतरराष्ट्रीय व क्षेत्रीय संगठनों के प्रतिनिधि शिरकत करेंगे. इस सम्मेलन में प्रतिनिधियों के कोरोना वायरस महामारी की चुनौतियों के बाद सुधार, जलवायु परिवर्तन और विश्व के विभिन्न हिस्सों में गरीबी व असमानता जैसी प्रमुख चुनौतियों पर चर्चा की उम्मीद है. एक जानकार ने बताया कि अफगानिस्तान की स्थिति को लेकर इस सम्मेलन में प्रमुखता से चर्चा हो सकती है.

    प्रधानमंत्री मोदी इस सम्मेलन में विभिन्न वैश्विक चुनौतियों पर भारत का रुख सामने रख सकते हैं और अफगानिस्तान की स्थिति पर एक वैश्विक दृष्टिकोण अपनाने का आह्वान कर सकते हैं. साथ ही वह जलवायु परिवर्तन और कोरोना महामारी के खिलाफ एकजुटता की भी बात कर सकते हैं.

    Tags: PM Modi, Pm modi latest news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर