Home /News /nation /

प्रधानमंत्री 5 नवम्‍बर को केदारनाथ जाएंगे, आदि शंकराचार्य की समाधि का उद्घाटन करेंगे

प्रधानमंत्री 5 नवम्‍बर को केदारनाथ जाएंगे, आदि शंकराचार्य की समाधि का उद्घाटन करेंगे

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी वहां पर आदि शंकराचार्य की समाधि का उद्घाटन भी करेंगे  (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी वहां पर आदि शंकराचार्य की समाधि का उद्घाटन भी करेंगे (फाइल फोटो)

PM visits Kedarnath: Prime Minister Narendra Modi दिवाली के अगले दिन यानी 5 नवम्‍बर को Kedarnath (उत्तराखंड) जाएंगे और केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. इसके बाद आदि शंकराचार्य की समाधि का उद्घाटन और प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे. आदि शंकराचार्य की समाधि 2013 में केदारनाथ में आई प्रलय की चपेट में आ गई थी. पूरा पुनर्निर्माण कार्य प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 5 नवम्‍बर को केदारनाथ- उत्तराखंड (Kedarnath) जाएंगे और मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. इसके बाद आदि शंकराचार्य की समाधि का उद्घाटन और प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे. आदि शंकराचार्य की समाधि 2013 में केदारनाथ में आई प्रलय की चपेट में आ गई थी. पूरा पुनर्निर्माण कार्य प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में किया गया है.

    प्रधानमंत्री (Prime Minister) ने इस परियोजना में हुई प्रगति की लगातार समीक्षा और निगरानी की है. साथ ही, सरस्वती आस्थापथ पर निष्पादित और चल रहे कार्यों की समीक्षा और निरीक्षण करेंगे.

    इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. वे सरस्वती रिटेनिंग वॉल आस्थापथ और घाट, मंदाकिनी रिटेनिंग वॉल आस्थापथ, तीर्थ पुरोहित घरों और मंदाकिनी नदी पर गरुड़ चट्टी पुल सहित पूरी हो चुकी प्रमुख परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे. इन परियोजनाओं को 130 करोड़ रुपये से भी अधिक की लागत से पूरा किया गया है.

    प्रधानमंत्री 180 करोड़ रुपये से अधिक लागत की कई परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे. इन परियोजनाओं में संगम घाट का पुनर्विकास, प्राथमिक चिकित्सा और पर्यटक सुविधा केन्‍द्र, प्रशासनिक कार्यालय और अस्पताल, दो गेस्ट हाउस, पुलिस स्टेशन, कमांड एंड कंट्रोल सेंटर, मंदाकिनी आस्थापथ कतार प्रबंधन एवं रेनशेल्‍टर और सरस्वती नागरिक सुविधा भवन भी शामिल हैं.

    Tags: PM Modi, Prime minister, Prime Minister Narendra Modi, Prime Minister of India

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर