अपना शहर चुनें

States

PM मोदी ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को लिखा पत्र, मां के निधन पर जताया दुख

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पीएम मोदी ने लिखा पत्र
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पीएम मोदी ने लिखा पत्र

नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) की मां बेगम शमीम अख्तर का इसी साल 22 नवंबर को इंतक़ाल हुआ था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के ये पत्र 27 नवंबर को लिखा था, जिसे पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) की ओर से गुरुवार को जारी किया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 18, 2020, 7:09 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) की मां के निधन पर चिट्ठी लिखकर उन्हें अपनी संवेदना प्रकट की है. पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस ​पत्र को इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग ने नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को सौंपा है. बता दें कि नवाज शरीफ की मां बेगम शमीम अख्तर का इसी साल 22 नवंबर को इंतक़ाल हुआ था. पीएम मोदी के ये पत्र 27 नवंबर को लिखा था, जिसे पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की ओर से गुरुवार को जारी किया गया.

समाचार पत्र डॉन ने गुरुवार को बताया कि यह पत्र पिछले सप्ताह इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग द्वारा शरीफ की बेटी और पीएमएल-एन उपाध्यक्ष मरियम नवाज को भेजा गया तथा उनसे आग्रह किया गया कि वह इस बारे में लंदन में रह रहे अपने पिता को अवगत करा दें.

मोदी ने पत्र में लिखा, "प्रिय मियां साहिब, 22 नवंबर को लंदन में आपकी मां बेगम शमीम अख्तर के निधन के बारे में जानकर मुझे गहरा दुख हुआ है. मैं दुख की इस घड़ी में संवेदना व्यक्त करता हूं. प्रधानमंत्री ने 2015 में लाहौर की अपनी संक्षिप्त औचक यात्रा के दौरान शरीफ की मां के साथ अपनी बातचीत को याद करते हुए कहा, उनकी सादगी और गर्मजोशी वास्तव में बहुत ही हृदयस्पर्शी थी.
इसे भी पढ़ें :- प्रधानमंत्री मोदी की अपील- सभी लोग जरूर पढ़ें कृषि मंत्री का किसानों के नाम पत्र



उन्होंने कहा, दुख की इस घड़ी में, मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि वह आपको और आपके परिवार को इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज