लाइव टीवी

पीएम मोदी ने लिखी कविता, शेयर किया 'सागर से संवाद'

News18Hindi
Updated: October 13, 2019, 3:49 PM IST
पीएम मोदी ने लिखी कविता, शेयर किया 'सागर से संवाद'
महाबलीपुरम में समुद्र किनारे टहलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने महाबलीपुरम (Mahabalipuram) में समुद्र किनारे टहलते हुए एक कविता लिखी है जिसे उन्होंने ट्वीट भी किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2019, 3:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाबलीपुरम में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात के बाद एक कविता लिखी है. प्रधानमंत्री ने यह कविता ट्विटर पर भी साझा की है. उन्होंने लिखा है, 'कल महाबलीपुरम में सवेरे तट पर टहलते-टहलते सागर से संवाद करने में खो गया. ये संवाद मेरा भाव-विश्व है. इस संवाद भाव को शब्दबद्ध करके आपसे साझा कर रहा हूं.'

इससे पहले प्रधानमंत्री ने प्लॉगिंग का वीडियो भी साझा किया था. तीन मिनट के वीडियो में प्रधानमंत्री समुद्र तट किनारे कूड़ा इकट्ठा करते नजर आ रहे थे. इसके जरिए प्रधानमंत्री ने देश की जनता को स्वच्छता का संदेश दिया है.

Loading...



शी जिनपिंग से हुई वार्ता
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि उन्होंने और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने द्विपक्षीय संबंधों में और अधिक सुधार के बारे में 'सार्थक विचारविमर्श' किया.

समीपवर्ती मामल्लापुरम में मोदी और जिनपिंग  के बीच दूसरी अनौपचारिक शिखर बैठक आज संपन्न हो गई.

भारत आने के लिए चीनी राष्ट्रपति का शुक्रिया अदा करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि द्विपक्षीय संबंधों में 'चेन्नई कनेक्ट' से नया अध्याय जुड़ेगा.

अपने विचार व्यक्त करने के लिए प्रधानमंत्री ने एक बार फिर अंग्रेजी, तमिल और मंदारिन में ट्वीट किए.

शुक्रवार को भी उन्होंने चीनी राष्ट्रपति के भारत आगमन पर उनका स्वागत करते हुए तथा द्विपक्षीय संबंधों को और अधिक मजबूत बनाने के लिए उनके साथ दूसरी अनौपचारिक बैठक की सफलता की कामना करते हुए तीनों भाषाओं ... अंग्रेजी, तमिल और मंदारिन में ट्वीट किया था.

प्रधानमंत्री ने कहा कि...
शनिवार को मोदी ने कहा, 'मामल्लापुरम में राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ बातचीत जारी रही. हमने भारत-चीन संबंधों में और अधिक सुधार के लिए सार्थक विचारविमर्श किया.'

मोदी ने  बातचीत के समय जिनपिंग के साथ ली गई अपनी तस्वीरें भी साझा कीं. उन्होंने समीपवर्ती कोवलम में हुईं शिष्टमंडल स्तर की वार्ताओं की तस्वीरें भी साझा कीं.

एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा कि दूसरी अनौपचारिक बैठक से दोनों देशों के लोगों को और पूरी दुनिया को लाभ होगा.

प्रधानमंत्री ने कहा, 'मैं, हमारे दूसरे अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के लिए भारत आने की खातिर राष्ट्रपति शी जिनपिंग को धन्यवाद देता हूं. ‘चेन्नई कनेक्ट’ भारत-चीन संबंधों में एक नया अध्याय जोड़ेगा. इससे हमारे देशों और दुनिया के लोगों को फायदा होगा.'

यह भी पढ़ें:  महाबलीपुरम बीच पर PM मोदी के हाथ में क्या था? खुद ट्वीट कर दिया जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 3:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...