पीएम मोदी ने ब्रिटिश पीएम से जताई आतंकवाद पर चिंता, बोरिस बोले हम करेंगे सुरक्षा

News18Hindi
Updated: August 20, 2019, 11:55 PM IST
पीएम मोदी ने ब्रिटिश पीएम से जताई आतंकवाद पर चिंता, बोरिस बोले हम करेंगे सुरक्षा
पीएम मोदी ने ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन से फोन पर बातचीत की है (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (British Prime Minister Boris Johnson) से बात की है. मोदी ने इस बातचीत में जॉनसन से आतंकवाद (Terrorism) के मुद्दे पर चिंता जताई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2019, 11:55 PM IST
  • Share this:
प्रधानमंत्री पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (British Prime Minister Boris Johnson) से बात की है. इस बातचीत में उन्होंने जॉनसन को ब्रिटेन का प्रधानमंत्री चुने जाने की बधाई दी. इसके साथ ही उन्होंने भारत-ब्रिटेन संबंधों (India Britain Relations) को और मजबूत करने पर चर्चा भी की. प्रधानमंत्री की इस चर्चा में आतंकवाद का मुद्दा भी खास रहा. प्रधानमंत्री मोदी ने बोरिस जॉनसन से आतंकवाद (Terrorism) से लड़ने के मुद्दे पर भी चर्चा की.

हाल ही में लंदन में भारतीय उच्चायोग के सामने पाकिस्तानी समर्थकों ने प्रदर्शन किया था. इस दौरान उनकी भारतीय मूल के लोगों से झड़प होने के ख़बरें भी सामने आई थीं. बोरिस जॉनसन ने इसके साथ ही मोदी से इस घटना पर खेद जताया है और भारतीय उच्चायोग की सुरक्षा का पूरा भरोसा दिया है.

आतंकवाद को लेकर पीएम मोदी ने जताई चिंता
दोनों नेताओं ने आपसी सहयोग के बारे में भी बातें कीं. दोनों नेताओं की इस बात पर सहमति बनी कि आज भारत और ब्रिटेन दोनों देश, दुनिया के सामने आने वाली कई चुनौतियों का प्रभावी ढंग से सामना करने के लिए एक-दूसरे का साथ दे सकते हैं.

इस बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने कहा है कि आतंकवाद ने भारत और यूरोप सहित दुनिया के सभी हिस्सों को परेशान कर रखा है. ऐसे में उन्होंने कट्टरता, हिंसा और असहिष्णुता से उत्पन्न खतरों को दूर करने के लिए प्रभावी कदमों के महत्व पर बल दिया है.

उड़ी थी ब्रिटेन के पाक का साथ देने की अफवाह
अब यह सामने आ चुका है कि पिछले हफ्ते जब संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् (UNSC) में कश्मीर पर हुई बातचीत में केवल चीन, पाकिस्तान (Pakistan) के पक्ष में था. इसमें शामिल बाकी सभी 14 देशों में से किसी ने भी चीन का साथ नहीं दिया था. हालांकि ब्रिटेन के चीन का साथ देने की ख़बरें सामने आईं थीं, जिनके बारे में बाद में पता चला था कि वे झूठी हैं.
Loading...

यह भी पढ़ें: आर्टिकल 370 हटाने के बाद मोदी सरकार का ये बड़ा प्लान बदल देगा कश्मीर की तस्वीर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 11:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...