Home /News /nation /

आयुर्वेद से ठीक नहीं हुआ कोरोना संक्रमण- प्रिंस चार्ल्स के ऑफिस ने आयुष मंत्री श्रीपद नाइक के दावों को बताया गलत

आयुर्वेद से ठीक नहीं हुआ कोरोना संक्रमण- प्रिंस चार्ल्स के ऑफिस ने आयुष मंत्री श्रीपद नाइक के दावों को बताया गलत

प्रिंस चार्ल्‍स भी कोरोना से संक्रमित थे.

प्रिंस चार्ल्‍स भी कोरोना से संक्रमित थे.

केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक ने गुरुवार को बताया था कि बेंगलुरु के एक आयुर्वेदिक चिकित्सक ने दावा किया है कि उनके फॉर्मूले से ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से उबर गए. हालांकि राजघराने के प्रवक्ता ने इसका खंडन किया है.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स (Prince Charles) के आयुर्वेदिक दावा (Ayurvedic medicine) से ठीक होने के दावों को शाही घराने के प्रवक्ता ने गलत करार दिया है. लंदन में प्रिंस ऑफ वेल्स के प्रवक्ता ने कहा कि ये जानकारी पूरी तरह से गलत है. उन्होंने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि प्रिंस चार्ल्स ने ब्रिटेन (Britain) में राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) की चिकित्सा सलाह का पालन किया और इससे अधिक कुछ नहीं.

    गौरतलब है कि केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद येशो नाइक ने गुरुवार को बताया था कि बेंगलुरु के एक आयुर्वेदिक चिकित्सक ने दावा किया है कि उनके फॉर्मूले से ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स कोरोना वायरस संक्रमण से उबर गए. नाइक ने कहा था कि यह दिखाता है कि आयुर्वेद और होम्योपैथिक दवाएं किस तरह कोरोना वायरस के उपचार में कारगर हैं. उन्होंने कहा, ‘बेंगलुरु में एक आयुर्वेदिक डॉक्टर हैं जो ‘सौख्य’ नाम से एक आयुर्वेद रिसार्ट चलाते हैं. उन्होंने मुझे फोन कर बताया कि प्रिंस चार्ल्स का कोरोना वायरस संक्रमण उनकी दवाई से सही हुआ. यह आयुर्वेद और होम्योपैथी का मिश्रण है.’ प्रिंस चार्ल्स को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी और वह खुद ही आइसोलेट हो गए थे.

    पीएम मोदी ने दी ठीक होने पर बधाई
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स से टेलीफोन पर बात की और कोरोना वायरस संकट पर चर्चा की. पीएम मोदी ने संतोष जताया कि प्रिंस ऑफ वेल्स हाल में इस बीमारी से उबर चुके हैं. पीएम मोदी ने उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की. प्रिंस चार्ल्स को पिछले महीने कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी. बयान में कहा गया कि महामारी से लड़ने में ब्रिटेन में अनिवासी भारतीयों की भूमिका की उन्होंने सराहना की जिसके कई सदस्य राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा में कार्यरत हैं.

    इसे भी पढ़ें :- कोरोना वायरस ने अमेरिका में तोड़ा मौत का रिकॉर्ड, 24 घंटे में गई 1480 लोगों की जान

    प्रिंस चार्ल्स ने खुद को आइसोलेट किया था
    71 वर्षीय प्रिंस चार्ल्स ने पिछले सप्ताह एबरडीनशर में राष्ट्रीय स्वास्थ सेवा (NHS) द्वारा किए गए कोरोना टेस्ट में पॉज़िटिव आने के बाद स्कॉटलैंड में क्वीन के बाल्मोरल स्टेट में खुद को आइसोलेट कर लिया था. पिछले हफ्ते ही टेस्ट कराने के बाद ये रॉयल कपल जेट विमान से स्कॉटलैंड रवाना हो गया था और तब से वहीं पर रुका हुआ था.

    इसे भी पढ़ें :- महाराष्ट्र से तमिलनाडु पैदल आ रहा था शख्स, बीच रास्ते में तोड़ दिया दम
    undefined

    Tags: Britain, Corona, Corona Virus, Prince charles

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर