गिरती GDP पर प्रियंका गांधी का प्रहार, बोलीं- भोंपू बजाने वाली सरकार ने अर्थव्यवस्था की हालत पंचर कर दी

कांग्रेस (Congress) महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने ट्वीट किया, 'जीडीपी (GDP) की विकास दर से साफ है कि अच्छे दिन का भोंपू बजाने वाली भाजपा (BJP) सरकार ने अर्थव्यवस्था (Economy) की हालत पंचर कर दी है. न जीडीपी ग्रोथ है, न रुपए की मजबूती. रोजगार गायब हैं.'

News18Hindi
Updated: August 31, 2019, 11:17 AM IST
गिरती GDP पर प्रियंका गांधी का प्रहार, बोलीं- भोंपू बजाने वाली सरकार ने अर्थव्यवस्था की हालत पंचर कर दी
गिरती GDP पर प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है.
News18Hindi
Updated: August 31, 2019, 11:17 AM IST
कांग्रेस (Congress) महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने आर्थिक विकास दर (Economic Growth Rate) के पिछले सात साल के अपने न्यूनतम स्तर पर चले जाने को लेकर शनिवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि भोंपू बजाने वाली भाजपा सरकार ने अर्थव्यवस्था (Economy) को हालत पंचर कर दी. उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा कि अर्थव्यवस्था को नष्ट करने का जिम्मेदार कौन है?

प्रियंका ने ट्वीट किया, 'जीडीपी की विकास दर से साफ है कि अच्छे दिन का भोंपू बजाने वाली भाजपा सरकार ने अर्थव्यवस्था की हालत पंचर कर दी है. न जीडीपी ग्रोथ है, न रुपए की मजबूती. रोजगार गायब हैं.' उन्होंने पूछा, 'अब तो साफ करो कि अर्थव्यवस्था को नष्ट कर देने की ये किसकी करतूत है?'

Congress, Priyanka Gandhi, economic growth rate, BJP, economy, Modi government
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गिरती आर्थिक विकास दर को लेकर किया ट्वीट.


गौरतलब है कि देश की आर्थिक वृद्धि दर 2019-20 की अप्रैल-जून तिमाही में घटकर पांच फीसदी रह गई है. यह पिछले सात साल का न्यूनतम स्तर है. विनिर्माण क्षेत्र में गिरावट और कृषि उत्पादन की सुस्ती से जीडीपी वृद्धि में यह गिरावट आई है. शुक्रवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है.

इससे पहले वित्त वर्ष 2012-13 की अप्रैल- जून अवधि में देश की आर्थिक वृद्धि दर सबसे निचले स्तर 4.9 फीसदी पर रही थी. एक साल पहले 2018-19 की पहली तिमाही में आर्थिक वृद्धि दर आठ फीसदी के उच्च स्तर पर थी, जबकि जनवरी से मार्च 2019 की तिमाही में वृद्धि दर 5.8 फीसदी दर्ज की गई थी. (भाषा)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 10:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...