बीजेपी के इस सांसद को अलॉट किया गया प्रियंका गांधी का बंगला!

बीजेपी के इस सांसद को अलॉट किया गया प्रियंका गांधी का बंगला!
भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी के हिस्से में आया प्रियंका गांधी वाला बंगला

Priyanka Gandhi Bungalow: मंत्रालय ने गत एक जुलाई को प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के बंगले का आवंटन रद्द करते हुए कहा था कि वह एसपीजी सुरक्षा (SPG Security) वापस लिए जाने के बाद आवासीय सुविधा पाने की हकदार नहीं हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. सरकार ने लुटियंस जोन में स्थित जो बंगला भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख और राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी (Anil Baluni) को आवंटित किया है, उसमें फिलहाल कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) रहती हैं. केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. मंत्रालय ने गत एक जुलाई को प्रियंका गांधी के बंगले का आवंटन रद्द करते हुए कहा था कि वह एसपीजी सुरक्षा वापस लिए जाने के बाद आवासीय सुविधा पाने की हकदार नहीं हैं.

सरकार ने कांग्रेस की महासचिव को एक अगस्त तक मौजूदा आवास '35 लोधी एस्टेट' खाली करने को कहा है. अधिकारी ने कहा, 'अनिल बलूनी के अनुरोध पर उन्हें प्रियंका गांधी का बंगला आवंटित किया गया है. कांग्रेस नेता के बंगला खाली करने पर उन्हें (बलूनी) इसका अधिकार मिल जाएगा.' सूत्रों ने बताया कि बलूनी ने स्वास्थ्य आधार पर आवास बदलने का अनुरोध किया था. कुछ समय पहले उनका कैंसर का इलाज हुआ था. उन्होंने बताया कि हालांकि वह ठीक हो गये है लेकिन उन्हें कुछ सावधानियां बरतने की सलाह दी गई है. उनके वर्तमान निवास को उनके लिए पूरी तरह से उपयुक्त नहीं माना गया है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली:106 साल के बुजुर्ग ने कोरोना को दी मात, स्पेनिश फ्लू के समय 4 साल के थे



सरकार ने वापस ले ली थी प्रियंका की एसपीजी सुरक्षा
सरकार ने पिछले साल नवंबर में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की एसपीजी सुरक्षा वापस ले ली थी तथा उन्हें जेड-प्लस श्रेणी सुरक्षा दी थी. मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया था कि यह बंगला प्रियंका गांधी को 21 फरवरी, 1997 को आवंटित किया गया था क्योंकि उस वक्त उन्हें एसपीजी सुरक्षा मिली हुई थी. अधिकारी के मुताबिक जेड-प्लस श्रेणी की सुरक्षा में इस तरह की सुविधा का प्रावधान नहीं होता और ऐसे में उन्हें यह बंगला खाली करना पड़ेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading