बंगला छोड़ने से पहले प्रियंका गांधी ने BJP सांसद अनिल बलूनी को चाय पर बुलाया: सूत्र

बंगला छोड़ने से पहले प्रियंका गांधी ने BJP सांसद अनिल बलूनी को चाय पर बुलाया: सूत्र
शहरी विकास मंत्रालय ने प्रियंका को 1 जुलाई को एक नोटिस जारी करके 1 अगस्त से पहले बंगला खाली करने के लिए कहा था क्योंकि वह अब उसके सुरक्षा कवर के बाद इसके लिए पात्र नहीं हैं. (File Photo)

दिल्ली (Delhi) के लुटियंस जोन (Lutyen's Zone) में स्थित अपना सरकारी बंगला खाली करने की एक अगस्त की समय सीमा से पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Congress General Secretary Priyanka Gandhi Vadra) ने भाजपा नेता अनिल बलूनी (Anil Balooni) को चाय पर आमंत्रित किया है. दरअसल, यह बंगला बलूनी को ही आवंटित हुआ है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Congress General Secretary Priyanka Gandhi Vadra) की दिल्ली (Delhi) के लुटियंस जोन (Lutyen's Zone) में अपने सरकारी बंगले को खाली करने की एक अगस्त की समय सीमा खत्म होने वाली है. लुटियंस जोन में स्थित अपना सरकारी बंगला खाली करने की एक अगस्त की समय सीमा से पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भाजपा नेता अनिल बलूनी (Anil Balooni) को चाय पर आमंत्रित किया है. दरअसल, यह बंगला बलूनी को ही आवंटित हुआ है. सूत्रों ने यह जानकारी दी है.

समझा जाता है कि भाजपा के राज्यसभा सदस्य को रविवार को आमंत्रण भेज कर उनकी सहूलियत जानने और इसकी पुष्टि करने की कोशिश की गई है. इस बाबत बलूनी से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने फोन कॉल का जवाब नहीं दिया. प्रियंका गांधी अपने सरकारी आवास 35, लोधी एस्टेट हाउस जिसमें वह करीब 20 साल से रह रही थीं को खाली करने की प्रक्रिया में है.

शहरी विकास मंत्रालय ने प्रियंका को 1 जुलाई को एक नोटिस जारी करके 1 अगस्त से पहले बंगला खाली करने के लिए कहा था क्योंकि वह अब उसके सुरक्षा कवर के बाद इसके लिए पात्र नहीं हैं. जिसे पिछले साल ही कम किया गया है.



ये भी पढ़ें- कोरोना मामलों से जुड़ी जानकारी देने में देश भर में यूपी-बिहार सबसे खराब: स्टडी
मध्य दिल्ली में ही रह सकती हैं प्रियंका
सूत्रों ने कहा, हालांकि, प्रियंका ने गुड़गांव के सेक्टर 42 में एक आवासीय सोसायटी में अपने कुछ सामानों को एक पेंटहाउस में स्थानांतरित कर दिया, लेकिन वह वहां नहीं रहेंगी. उन्होंने कहा कि गुड़गांव का घर केवल उनके बच्चों द्वारा कभी-कभी इस्तेमाल किया जा रहा है और वह मध्य दिल्ली में ही रहेंगी.

इसके पहले प्रियंका गांधी के लखनऊ में अपने रिश्तेदार के घर 'कौल निवास' में शिफ्ट होने के कयास लगाए जा रहे थे. यह घर प्रियंका का निवास स्थान जरूर होगा, लेकिन तब जब वह लखनऊ के दौरे पर रहेंगी. सूत्रों के मुताबिक यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर आने वाले दिनों में प्रियंका गांधी अपना अधिकांश समय यूपी में बिताएंगी. यूपी कांग्रेस के के एक उच्च सूत्र ने बताया कि अगस्त में प्रियंका गांधी यूपी का दौरा कर सकती हैं.

बता दें कि एसपीजी सुरक्षा के मद्देनजर 1997 से प्रियंका गांधी को नई दिल्ली इलाके में लोधी एस्टेट का 35 नंबर बंगला मिला हुआ था. पिछले साल उनकी एसपीजी सुरक्षा हटा कर जेड+ कर दी गयी. 1 जुलाई को केंद्र सरकार के आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय ने उन्हें 31 जुलाई तक यानी एक महीने में सरकारी घर खाली करने का नोटिस दिया था. देश में अब एसपीजी सुरक्षा सिर्फ प्रधानमंत्री के पास है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading