Assembly Banner 2021

असम की प्रचार भूमि में उतरेंगी प्रियंका गांधी, आधा दर्जन जनसभाओं को करेंगी संबोधित

प्रियंका गांधी 21 मार्च को ताबड़तोड़ रैलियां कर अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान करने की अपील जनता से करेंगी.  (फोटो साभारः ANI)

प्रियंका गांधी 21 मार्च को ताबड़तोड़ रैलियां कर अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान करने की अपील जनता से करेंगी. (फोटो साभारः ANI)

Assam Assembly Elections 2021: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका राज्य में 6 रैलियों को संबोधित करेंगी. तय कार्यक्रम के अनुसार प्रियंका नागांव, गोलाघाट, जोरहाट जिलों में रैलियों को संबोधित करेंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2021, 4:47 PM IST
  • Share this:
गुवाहाटी. असम विधानसभा चुनावों (Assam Assembly Elections 2021) में कांग्रेस की नींव को मजबूत करने के लिए राहुल गांधी रण में उतर चुके हैं. राहुल के बाद प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) 21 और 22 मार्च को असम का दौरा करेंगी. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका राज्य में 6 रैलियों को संबोधित करेंगी. तय कार्यक्रम के अनुसार प्रियंका नागांव, गोलाघाट, जोरहाट जिलों में रैलियों को संबोधित करेंगी.

प्रियंका गांधी भी असम के गुवाहाटी में कामाख्या देवी मंदिर में पूजा-अर्चना करने आ चुकी हैं. उस दौरान प्रियंका ने लखीमपुर में चाय जनजाति के कलाकारों के साथ 'झुमूर' नृत्य भी किया था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. आगामी चुनावों में जनता को अपनी ओर लुभाने के लिए प्रियंका का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है.

कांग्रेस ने राज्य की जनता को दी 5 गारंटी



पहली गारंटी:- कांग्रेस अगर असम में सत्ता में आई तो संशोधित नागरिकता कानून को निरस्त करने के लिए नया कानून लेकर आएगी.
दूसरी गारंटी:- अगर हमारी सरकार बनेगी तो बिजली की 200 यूनिट लोगों को मुफ्त में मिलेगी. बिजली के बिल से लोगों के 1400 रुपये हर महीने बच जाएंगे.

तीसरी गारंटी:- गृहिणी सम्मान योजना दी जाएगी. इसके तहत घर संभालने वाली महिलाओं को 2000 रुपए महीना दिया जाएगा.

चौथी गारंटी:- चाय बागानों में काम करने वालों की न्यूनतम दिहाड़ी बढ़ाई जाएगी. उन्हें 365 रुपए का वेतन दिया जाएगा.

पांचवी गारंटी:- कांग्रेस पार्टी की असम में सरकार बनेगी तो कम से कम 5 लाख सरकारी नौकरियां देगी.

कई स्टार प्रचारक रण में उतरने बाकि
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस की असम के लिए स्टार प्रचारकों की सूची में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह, सचिन पायलट जैसे नेताओं को तवज्जों दी गई है.

ये भी पढ़ेंः- राहुल ने असम की जनता को दी 5 गारंटी, फ्री बिजली से लेकर 5 लाख रोजगार तक देने का किया वादा

हालांकि अब तक सिर्फ राहुल गांधी ही जनसभाओं को संबोधित करते नजर आए हैं. पार्टी के कई स्टार प्रचारकों की असम में अब तक रैलियां आयोजित नहीं हुई हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज