बोर्ड का व्यवहार है गैरजिम्मेदार, CBSE के फैसले पर प्रियंका की तीखी प्रतिक्रिया

प्रियकां गाधी. (फाइल फोटो)

प्रियकां गाधी. (फाइल फोटो)

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा है- ये बोर्ड का गैरजिम्मेदाराना व्यवहार है कि वो छात्रों को एक्जाम में बैठने के लिए बाध्य करे. बोर्ड के इम्तिहान इस तरह कैंसिल या रिशेड्यूल किए जा सकते हैं कि बच्चे ऑनलाइन परीक्षा दे सकें और उन्हें भीड़ में न जाना पड़े.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 9, 2021, 11:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर (Second Wave Of Covid-19) चिंताजनक रूप से बढ़ रही है. इसे देखते हुए सीबीसीई (CBSE) की आगामी परीक्षाओं को लेकर चिंता जाहिर की जा रही है. अब कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने सीबीएसई बोर्ड के व्यवहार पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि बोर्ड का व्यवहार गैरजिम्मेदाराना है. उन्होंने अपनी ट्विटर वॉल पर लिखा है- ये बोर्ड का गैरजिम्मेदाराना व्यवहार है कि वो छात्रों को एक्जाम में बैठने के लिए बाध्य करे. बोर्ड के इम्तिहान इस तरह कैंसिल या रिशेड्यूल किए जा सकते हैं कि बच्चे ऑनलाइन परीक्षा दे सकें और उन्हें भीड़ में न जाना पड़े.

बता दें कि साल सीबीएसई की परीक्षा 4 मई से 11 जून तक प्रस्तावित है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपने लोकप्रिय कार्यक्रम 'परीक्षा पे चर्चा' में देश भर के लाखों छात्रों, उनके शिक्षकों और अभिभावकों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद किया था. इधर, लाइव हो रहे 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम के दौरान सोशल मीडिया पर छात्र प्रधानमंत्री से कह रहे थे कि मोदी सर, बोर्ड परीक्षाएं और महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा स्थगित करवा दीजिए. महाराष्ट्र में सिविल सेवा परीक्षा 11 मार्च को होनी है. पीएम मोदी के ट्विटर पर लाइव हो रहे कार्यक्रम के वीडियो के नीचे परीक्षाएं रद्द करने की मांग की बाढ़ आई थी.

बुधवार को पूरे दिन छात्र ट्विटर पर बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने की मांग से संबंधित हैश टैग ट्रेंड कराते रहे. कई छात्रों ने अपने ट्वीट में केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को भी टैग किया. छात्रों का कहना है कि कई देशों में कोरोना के कारण परीक्षाएं आयोजित नहीं की जा रही हैं. ऐसे में छात्र हितों का ध्यान रखते हुए भारत में भी परीक्षाएं नहीं होनी चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज