लाइव टीवी

वित्त मंत्री पर प्रियंका का हमला, कहा- आप प्याज-लहसुन नहीं खातीं, लेकिन हल निकालना होगा

News18Hindi
Updated: December 11, 2019, 2:40 PM IST
वित्त मंत्री पर प्रियंका का हमला, कहा- आप प्याज-लहसुन नहीं खातीं, लेकिन हल निकालना होगा
प्रियंका गांधी वाड्रा ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर साधा निशाना

प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने कहा, वित्त मंत्री जी ये जानकर अच्छा लगा कि आप खुद प्याज-लहसुन नहीं खाती हैं. लेकिन बढ़े हुए दाम से जुड़ी समस्या को दूर करना होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 11, 2019, 2:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने बुधवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) पर निशाना साधते हुए कहा कि वह प्याज-लहसुन भले ही नहीं खाती हैं, लेकिन बढ़े हुए दाम से जुड़ी समस्या को उन्हें ही दूर करना होगा.

प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, 'वित्त मंत्री जी ये जानकर अच्छा लगा कि आप खुद प्याज-लहसुन नहीं खाती हैं. लेकिन आप खुद की नहीं देश की वित्तमंत्री हैं. प्याज-लहसुन के दाम आम आदमी को लूट रहे हैं तो आपको हल निकालना होगा.' उन्होंने दावा किया कि जब किसान ने बंपर प्याज उगाई तो आपने उन्हें दो रुपये और आठ रुपये प्रति किलो दाम दिया.

कांग्रेस नेता ने कहा कि बिचौलिए मालामाल हुए और किसान आत्महत्या के लिए मजबूर. इन खराब नीतियों के चलते ही बुवाई का रकबा घट गया. आपने उसके लिए भी कुछ नहीं किया. अब प्याज आंसुओं से रुला रहा है. किसान को कुछ नहीं मिला, आम जन महंगा प्याज खरीदें. बस बिचौलियों की चांदी है. ये आपकी नीति का दिवालियापन है.

बता दे कि लोकसभा में मंहगाई पर चर्चा के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने भाषण में प्याज लहसुन को लेकर एक कमेंट किया था. कांग्रेस नेता की ओर से प्याज का मुद्दा उठाने पर निर्मला सीतारमण ने कहा, मैं इतना लहुसन, प्याज नहीं खाती हूं. मैं ऐसे परिवार से हूं जहां अनियन से मतलब नहीं रखते.

वित्त मंत्री निर्मला सीमारमण का ये बयान ऐसे समय में आया था जब वह लोकसभा में सरकार की ओर से प्याज की कीमतों पर उठाए जा रहे कदम की जानकारी दे रही थीं. उन्होंने कहा कि प्याज के स्टोरेज से जुड़े ढांचागत मुद्दों का समाधान निकालने के उपाय पर सरकार काम कर रही है. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें : 160 रुपये प्रति किलो हुआ प्याज का भाव, कैबिनेट सचिव ने कीमतों पर बुलाई बैठक 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 2:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर