• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • इमरान खान ने इस वजह से LoC पर जुलूस का प्रोग्राम टाला

इमरान खान ने इस वजह से LoC पर जुलूस का प्रोग्राम टाला

पाकिस्तान में एलओसी की ओर जुलूस का कार्यक्रम टला

पाकिस्तान में एलओसी की ओर जुलूस का कार्यक्रम टला

भारत से लगी नियंत्रण रेखा (LoC) की ओर प्रस्तावित जुलूस को वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान (Prime Minister Imran Khan) के कहने पर टाल दिया गया है.

  • Share this:
    इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) में कुछ राजनीतिक दलों और धार्मिक संगठनों के भारत से लगी नियंत्रण रेखा (LOC) की ओर प्रस्तावित जुलूस को वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान (Prime Minister Imran Khan) के कहने पर टाल दिया गया है.

    इमरान खान ने कहा था कि संयुक्त राष्ट्र आम सभा में 27 सितंबर को उनके भाषण देने तक इस जुलूस को टाल दिया जाए. अनुमान है कि इमरान खान संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर का मुद्दा उठाएंगे. पाकिस्तान के समाचार पत्र डॉन ने बताया कि पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के राजनीतिक दलों और धार्मिक संगठनों के प्रमुखों की समिति ने यह निर्णय लिया.

    भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने और राज्य को दो संघ शासित राज्यों में बांटने के बाद दोनों देशों के बीच तनाव है. केंद्र सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म करने का फैसला किया था.

    इसके बाद पाकिस्तान ने भारत के साथ अपने राजनयिक रिश्तों को कमतर कर दिया और भारतीय उच्चायुक्त को अपने यहां से निष्कासित कर दिया.

    प्रधानमंत्री खान ने शुक्रवार को एक रैली में कहा कि उन्हें पता है कि पीओके में ज्यादातर नवयुवक एलओसी की ओर जुलूस निकालना चाहते हैं. हालांकि उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र आम सभा में उनके भाषण तक इस कार्यक्रम को टाल दिया जाए.

    इमरान खान ने माना- भारत से पारंपरिक युद्ध में हार जाएगा पाकिस्तान
    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर भारत के साथ युद्ध की संभावना जताई है. उन्होंने कश्मीर मसले को लेकर परमाणु युद्ध होने के आसार भी जताए हैं. अल जजीरा को दिए इंटरव्यू में इमरान खान ने सांकेतिक रूप से स्वीकार किया कि पाकिस्तान भारत के साथ होने वाले किसी पारंपरिक युद्ध में हार सकता है और इस मामले में परिणाम भयावह हो सकते हैं.

    कश्मीर पर भारत को परमाणु हमले की धमकी देने के बारे में एक सवाल पर इमरान ने चैनल से कहा, 'कोई भ्रम नहीं है. मैंने जो कहा है, वह यह है कि पाकिस्तान कभी भी परमाणु युद्ध शुरू नहीं करेगा. मैं शांतिवादी हूं, मैं युद्ध विरोधी हूं. मेरा मानना है कि युद्ध से समस्याओं का समाधान नहीं होता. युद्ध के अनपेक्षित परिणाम होते हैं.'

    ये भी पढ़ें: इमरान बोले- चीन में उइगर मुस्लिमों पर हो रहे जुल्म का नहीं पता

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज