Home /News /nation /

professor nilofar khan appointed as the first women vice chancellor of kashmir university tenure of 3 years

Jammu Kashmir: प्रो. नीलोफर खान कश्मीर विश्वविद्यालय की कुलपति नियुक्त, 3 साल का होगा कार्यकाल

प्रोफेसर नीलोफर खान यूनिवर्सिटी की पहली महिला कुलपति हैं. (फाइल फोटो)

प्रोफेसर नीलोफर खान यूनिवर्सिटी की पहली महिला कुलपति हैं. (फाइल फोटो)

Kashmir University New Voice Chancellor: प्रोफेसर नीलोफर खान वैज्ञानिक प्रोफेसर तलत अहमद का स्थान लेंगी जिनका कार्यकाल पिछले वर्ष अगस्त में समाप्त हो गया था और तब से विश्वविद्यालय में कुलपति का पद खाली पड़ा हुआ था. नए वीसी की तलाश के लिए एक सर्च कमेटी का भी गठन किया गया था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: प्रोफेसर नीफोफर खान (Professor Nilofar Khan) को कश्मीर विश्वविद्यालय (Kashmir University) का नया कुलपति नियुक्त किया है. गृह विज्ञान विभाग की प्रोफेसर नीलोफर खान की नियुक्त की घोषणा (New Vice Chancellor of Kashmir University) उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा (LG Manoj Sinha) ने गुरुवार को की. उपराज्यपाल ने कहा कि कश्मीर और जम्मू विश्वविद्यालय अधिनियम, 1969 की धारा 12 के तहत मुझे निहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए मैं मनोज सिन्हा चांसलर, कश्मीर विश्वविद्यालय प्रोफेसल निलोफर खान को कश्मीर विश्विद्यालय का वाइस चांसलर नियुक्त करता हूं.

उपराज्य ने कहा कि उनकी नियुक्त विश्वविद्यालय में 3 साल की अवधि कार्यभार ग्रहण करने की तारीख से प्रभावी होगी. बता दें कि कश्मीर यूनिवर्सिटी में पहली बार किसी महिला को वाइस चांसलर बनाया गया है. नीलोफर खान इस समय गृह विज्ञान विभाग में प्रोफेसर हैं.

प्रोफेसर नीलोफर खान वैज्ञानिक प्रोफेसर तलत अहमद का स्थान लेंगी जिनका कार्यकाल पिछले वर्ष अगस्त में समाप्त हो गया था और तब से विश्वविद्यालय में कुलपति का पद खाली पड़ा हुआ था. नए वीसी की तलाश के लिए एक सर्च कमेटी का भी गठन किया गया था. इंडियन एसोसिएशन ऑफ यूनिवर्सिटी के महासचिव पंकज मित्तल को इस कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया था.

आपको बता दें कि कश्मीर विश्वविद्यालय की स्थापना 1948 में हुई थी. विश्वविद्यालय का मुख्य परिसर तीन भागों में बटा हुआ है. इस समय पूरे भारत में कश्मीर विश्वविद्यालय से कुल 45 एफिलिएटेड और 21 कांस्टिट्यूट कालेज हैं.

Tags: Jammu kashmir, Kashmir, Kashmir news, LG Manoj Sinha

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर