• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- न संसद चलने, न चर्चा होने देती है कांग्रेस

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- न संसद चलने, न चर्चा होने देती है कांग्रेस

पीएम मोदी ने बीजेपी सांसदों से आग्रह किया कि वे कांग्रेस और विपक्ष के इस 'कार्य' को जनता और मीडिया के सामने एक्सपोज करें.

पीएम मोदी ने बीजेपी सांसदों से आग्रह किया कि वे कांग्रेस और विपक्ष के इस 'कार्य' को जनता और मीडिया के सामने एक्सपोज करें.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भारतीय जनता पार्टी की संसदीय दल की बैठक (BJP Parliamentary Party meeting) में कहा कि वे संसद में विपक्षी दलों के रवैये के बारे में जनता को अवगत कराएं और उन्हें बताएं कि सरकार सभी मुद्दों पर बहस के लिए तैयार है, लेकिन विपक्षी दल इससे भाग रहे हैं और हंगामा कर रहे हैं.

  • Share this:

    नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भारतीय जनता पार्टी की संसदीय दल की बैठक (BJP Parliamentary Party meeting) में कांग्रेस पर संसद की कार्यवाही में बाधा पहुंचाने का आरोप लगाया. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस न सदन चलने देती है और न चर्चा होने देती है. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस संसद की बैठकों का बहिष्कार कर रही है. उन्होंने कहा कि जब कोविड-19 पर बैठक बुलाई गई तो कांग्रेस ने बहिष्कार भी किया और अन्य दलों को आने से रोका. पीएम मोदी ने बीजेपी सांसदों से आग्रह किया कि वे कांग्रेस और विपक्ष के इस ‘कार्य’ को जनता और मीडिया के सामने एक्सपोज करें.

    केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी और वी मुरलीधरन ने पिछले सप्ताह लोकसभा और राज्यसभा में क्या हुआ, इस पर बीजेपी संसदीय दल की बैठक में जानकारी दी. इस पर पीएम मोदी ने पार्टी के सांसदों से कहा कि वह विपक्ष को बेनकाब करें. पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष के सांसद नहीं आ रहे हैं और हाउस का संचालन नहीं होने दे रहे हैं.

    सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री ने पार्टी सांसदों से कहा कि वे संसद में विपक्षी दलों के रवैये के बारे में जनता को अवगत कराएं और उन्हें बताएं कि सरकार सभी मुद्दों पर बहस के लिए तैयार है, लेकिन विपक्षी दल इससे भाग रहे हैं और हंगामा कर रहे हैं.

    बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने साथ ही कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता आजादी के 75वें वर्ष में 75 गांवों तक जाएं. उन्होंने कहा कि सांसद गांव में 75 घंटे तक रुकें. प्रधानमंत्री ने कहा कि इस दौरान कार्यकर्ता डिजिटल लिटरेसी पर लोगों को जानकारी देंगे.

    ‘अमृत महोत्सव’ बस सरकारी कार्यक्रम नहीं, जन आंदोलन होना चाहिए- पीएम मोदी
    बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने बताया कि बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘आजादी का अमृत महोत्सव केवल सरकारी कार्यक्रम नहीं है। यह जन आंदोलन के रूप में होना चाहिए…जन भागीदारी के साथ हमें आगे बढ़ना है.’

    मेघवाल के मुताबिक प्रधानमंत्री ने सांसदों से उनके संसदीय क्षेत्रों में जोर-शोर से आजादी का ‘अमृत महोत्सव’ मनाने को कहा और सुझाव दिया कि वे हर विधानसभा क्षेत्र में दो-दो कार्यकर्ताओं की टोली तैयार करें जो 75 गांवों का दौरा करे और वहां 75 दिन रुके.

    केंद्रीय मंत्री के अनुसार पीएम मोदी ने कहा, ‘यह टोली जनता के बीच जाकर डिजिटल साक्षरता के बारे जागरूकता फैलाए. यह बहुत महत्वपूर्ण है. सांसद इस कार्यक्रम का प्रतिनिधित्व करें.’ प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर सांसदों को उनके क्षेत्रों में स्थानीय खेलों की प्रतियोगिता कराने, स्वचछता संबंधी कार्यक्रमों को आगे बढ़ाने सहित कार्यक्रमों के आयोजन का सुझाव दिया.

    मेघवाल के मुताबिक प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की आजादी के लिए कई लोगों ने अपनी कुर्बानी दी लेकिन ‘हमें जनता को समझाना है कि क्या हम देश के लिए जी सकते हैं। यही भावना लेकर जनता के बीच बढ़ना है’. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बैठक में संसदीय कार्यमंत्री प्रल्हाद जोशी और संसदीय कार्य राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने संसद के दोनों सदनों में अब तक हुए काम काज का ब्योरा दिया. सूत्रों के मुताबिक इसके बाद प्रधानमंत्री ने सांसदों से कहा कि वह जब जनता के बीच जाएं तो संसद में विपक्षी दलों के रवैये का भी उल्लेख करें.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज