Assembly Banner 2021

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में AIADMK और DMK दोनों ने किया शराब बंदी का वादा

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में शराब बंदी का वादा सामने आ रहा है.(सांकेतिक चित्र)

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में शराब बंदी का वादा सामने आ रहा है.(सांकेतिक चित्र)

सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक, विपक्षी द्रमुक और कांग्रेस समेत राजनीतिक पार्टियों ने छह अप्रैल को होने वाले तमिलनाडु विधानसभा चुनावों (Tamil Nadu Assembly Election 2021) के लिए पूर्ण शराब बंदी के लिए आधार बनाया है. अन्नाद्रमुक और द्रमुक दोनों ने अपने चुनावी घोषणा पत्रों में चरणबद्ध तरीके से फिर से शराब बंदी करने का आश्वासन दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 17, 2021, 11:11 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. तमिलनाडु में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव (Tamil Nadu Assembly Election 2021) में शराब बंदी का वादा फिर से सामने आ रहा है. सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक, विपक्षी द्रमुक और कांग्रेस समेत राजनीतिक पार्टियों ने छह अप्रैल को होने वाले चुनावों के लिए पूर्ण शराब बंदी के लिए आधार बनाया है. राज्य में 1937 से 1971 तक पूर्ण शराबबंदी लागू थी जब एम करुणानिधि के नेतृत्व वाली तत्कालीन द्रमुक सरकार ने इसे हटा लिया था. अन्नाद्रमुक और द्रमुक दोनों ने अपने चुनावी घोषणा पत्रों में चरणबद्ध तरीके से फिर से शराब बंदी करने का आश्वासन दिया है.

अन्नाद्रमुक की एक सहयोगी पीएमके और द्रमुक के नेतृत्व वाले फ्रंट में एक साझेदार एमडीएमके ने शराब मुक्त तमिलनाडु सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया है. हालांकि द्रमुक ने नशामुक्ति केंद्रों का भी वादा किया है, लेकिन उसके सहयोगी कांग्रेस ने अपने अलग-अलग घोषणा पत्रों में शराबबंदी के कार्यान्वयन के लिए एक विस्तृत रूपरेखा प्रस्तुत की है.

ये भी पढ़ें   विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच तमिलनाडु में 31 मार्च तक बढ़ा लॉकडाउन

इस बीच गांधिया मक्कल इयक्कम के प्रमुख तमिझारुवी मनियन, जो वर्षों से शराब विरोधी अभियान में सबसे आगे हैं, इन वादों से बहुत प्रभावित नहीं हैं. उन्होंने से कहा, ‘‘अन्नाद्रमुक और द्रमुक के घोषणा पत्रों में शराब बंदी का उल्लेख केवल एक संदर्भ है जिससे संकेत मिलता है कि इसे लागू करने की कोई प्रतिबद्धता नहीं है.’’



ये भी पढ़ें  तमिलनाडु में AIADMK के 171 प्रत्याशी घोषित, गठबंधन में बीजेपी को मिली 20 सीटें

तमिलनाडु में  31 मार्च तक लॉकडाउन 
तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच लॉकडाउन (Lockdown) को 31 मार्च तक के लिए बढ़ा दिया गया है. विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में 6 अप्रैल को एक चरण में वोट डाले जाएंगे. इसका मतलब ये है कि राज्य में ऑफिस, दुकानें और इंडस्ट्रियल के साथ कमर्शियल संस्थान अलग-अलग समय पर थोड़े-थोड़े कर्मचारियों के साथ खुलेंगे. राज्य सरकार ने कोरोना वायरस (Coronavirus) से जुड़े अन्य प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है. कंटेनमेंट जोन को लेकर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं. आवश्यक सेवाओं और छूट वाली अन्य सेवाओं के अलावा अन्य तरह की हवाई यात्रा भी प्रतिबंधित रहेगी. राज्य सरकार ने लोगों से सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने और सोशल डिस्टैंसिंग (Social Distancing) का पालन करने की अपील की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज