Home /News /nation /

prophet muhammad remarks controversy conspiracy hatched in pakistan to malign india image rsr

पैगंबर मोहम्मद विवाद: पाकिस्तान में रची गई पूरी दुनिया में भारत को बदनाम करने की साजिश

पाकिस्तान में उन ट्वीटर हैंडल का सहारा लिया गया जिनके हजारों और लाखों में फॉलोवर्स हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

पाकिस्तान में उन ट्वीटर हैंडल का सहारा लिया गया जिनके हजारों और लाखों में फॉलोवर्स हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

Prophet Muhammad Controversy: एक साज़िश के तहत भारत के खिलाफ नये-नये हैशटैग को ट्रेंड कराया जाता रहा जिससे दुनिया भर में भारत की बदनामी हो सके.

नई दिल्ली. पैगंबर मोहम्मद पर हुए विवाद को हवा देने में अब पाकिस्तान की भूमिका साफ हो रही है. न्यूज़18 को मिली सोशल मीडिया एनालिसिस की एक रिपोर्ट के अनुसार वैश्विक स्तर पर भारत को बदनाम करने की साज़िश पाकिस्तान में रची गई. रिपोर्ट के मुताबिक 29 देशों से 40 भाषाओं और करीब 46 हज़ार प्रोफाइल के जरिये भारत के खिलाफ सोशल मीडिया पर भारत विरोधी पोस्ट किए गए.

एक साज़िश के तहत भारत के खिलाफ नये-नये हैशटैग को ट्रेंड कराया जाता रहा जिससे दुनिया भर में भारत की बदनामी हो सके. जानकारी के मुताबिक #prophetmuhammad , #boycottindia, #Modi, #Arab और #arrestnupursharma जैसे हैशटैग को पाकिस्तान से बड़ी संख्या में ट्रेंड कराये गये.

इतना ही नहीं, इन पोस्ट्स को वैश्विक स्तर तक ले जाने के लिए VPN का इस्तेमाल किया गया, ताकि यह लगे कि यह सोशल मीडिया पोस्ट दूसरे देशों से पोस्ट किए गए. पाकिस्तानियों VPN यानी वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क की मदद ने फेक लोकेशन से 1 लाख की संख्या में भारत के खिलाफ सोशल मीडिया पर पोस्ट किए.

गल्फ देशों को भारत के खिलाफ भड़काने की साजिश
पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर भारत के खिलाफ हैशटैग को ट्रेंड करने के लिए बकायदा एक ट्वीट आर्मी है. यह ट्वीट आर्मी हजारों की संख्या में हैशटैग को ट्वीट करते हैं और कुछ ही देर में दुनिया भर में सोशल मीडिया पर यह पोस्ट ट्रेंड करने लगते हैं. खाड़ी के देशों से भारत के संबंध को खराब करने की साजिश के तहत पाकिस्तान से Nupur Sharma से जुड़े हैशटैग को ट्रेंड कराया गया, जिससे गल्फ देशों को भारत के खिलाफ भड़काया जा सके.

नूपुर शर्मा के बहाने मोदी सरकार पर हमला बोला गया
रिपोर्ट के मुताबिक #StopInsulting_ProphetMuhammad और #BoycottIndianProducts को पूरी दुनिया में सोशल मीडिया पर ट्रेंड कराने के लिए पाकिस्तान में उन ट्वीटर हैंडल का सहारा लिया गया जिनके हजारों और लाखों में फॉलोवर्स हैं. नूपुर शर्मा के बहाने मोदी सरकार पर हमला बोला गया और दुनिया को ये बताने की कोशिश की गई कि मुसलमान भारत में बहुत ही असुरक्षित हैं. इतना ही नहीं अग्निवीर योजना को लेकर भी भारत को बदनाम करने के लिए पाकिस्तान से साज़िश रची गई.

Tags: Agnipath scheme, Nupur Sharma, Pakistan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर