• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • कर्नाटक में कांगो के नागरिक की पुलिस हिरासत में मौत के बाद प्रदर्शन, लाठीचार्ज

कर्नाटक में कांगो के नागरिक की पुलिस हिरासत में मौत के बाद प्रदर्शन, लाठीचार्ज

कर्नाटक में लोगों ने किया प्रदर्शन. (Pic ANI)

Karnataka: कांगो के रहने वाले 27 साल के युवक जोल शिंदनी मालू उर्फ जॉन को जेसी नगर पुलिस की ओर से रविवार रात को ड्रग्‍स संबंधी केस में गिरफ्तार किया गया था.

  • Share this:

    बेंगलुरु. कर्नाटक (Karnataka) के बेंगलुरु (Bengaluru) में पुलिस हिरासत में अफ्रीकी देश कांगो (Congo) के एक नागरिक की मौत के बाद सोमवार को स्थिति बिगड़ गई. नागरिक की मौत से नाराज लोगों ने पुलिस स्‍टेशन (Karnataka Police) के बाहर बड़ी संख्‍या में प्रदर्शन किया. यह प्रदर्शन जैसे ही हिंसक हुआ तो पुलिस को लाठीचार्ज करके भीड़ को तितर बितर करना पड़ा. प्रदर्शन करने वालों में अधिकांश अफ्रीकी देशों के यहां रह रहे छात्र थे.

    सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि कांगो के रहने वाले 27 साल के युवक जोल शिंदनी मालू उर्फ जॉन को जेसी नगर पुलिस की ओर से रविवार रात को ड्रग्‍स संबंधी केस में गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद सोमवार को उसकी मौत की सूचना दी गई. बताया गया है कि उसकी मौत सोमवार को एक निजी अस्‍पताल में सुबह 6:45 बजे कार्डियक अरेस्‍ट के कारण हुई है. हालांकि इस केस को जांच के लिए सीआईडी के पास भेज दिया गया है.

    उसकी मौत के बाद बड़ी संख्‍या में लोग जेसी नगर पुलिस स्‍टेशन के बाहर एकत्र हुए. इनमें से अधिकांश अफ्रीकी देशों के छात्र थे. इन सभी ने कांगो नागरिक की मौत पर प्रदर्शन किया. वे नारा लगा रहे थे, ‘ब्‍लैक लाइव्‍स मैटर’. इसके साथ ही यह प्रदर्शन जब हिंसक हुआ तो पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. कई प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार भी किया गया और विभिन्‍न पुलिस स्‍टेशनों में भेजा गया.

    वहीं बेंगलुरु के पुलिस कमिश्‍नर कमल पंत का कहना है कि जोल को पहले छाती में दर्द की शिकायत हुई थी. इसके बाद उसे निजी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हुई. इस मौत के मामले को सीआईडी को सौंप दिया गया है. शाम 6 बजे तक सीआईडी के टीम जेसी नगर पुलिस स्‍टेशन पहुंच गई थी और बयान दर्ज किए हैं.

    वहीं जोल कांगो से भारत स्‍टूडेंट वीजा पर आया था. मौजूद जानकारी के अनुसार उसका वीजा 20 जुलाई 2015 को खत्‍म हो गया था. वहीं उसका पासपोर्ट भी 13 दिसंबर 2017 को एक्‍सपायर हो चुका है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज