Home /News /nation /

खतरे में समाजवादी पार्टी की मान्यता! सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई जनहित याचिका

खतरे में समाजवादी पार्टी की मान्यता! सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई जनहित याचिका

सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई जनहित याचिका

सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई जनहित याचिका

Uttar Pradesh Assembly Election: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव का नाम लिए बिना उन पर हमला किया था. उन्होंने कहा था कि सपा ने कैराना और मुजफ्फरनगर, बुलंदशहर और लोनी में पलायन और माफियाओं को टिकट दिया है, ये उनकी मंशा को दिखाता है

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. समाजवादी पार्टी की मान्यता खतरे में पड़ सकती है. पार्टी की मान्यता समाप्त करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल की गई है. ये याचिका बीजेपी नेता और सुप्रीम कोर्ट के वकील अश्वनी कुमार उपाध्याय ने दायर की है.  याचिका में कहा गया है कि समाजवादी पार्टी ने कैराना में एक गैंगस्टर नाहिद हसन को टिकट देकर सुप्रीम कोर्ट के दिशा निर्देश का उल्लंघन किया है. बता दें कि फरवरी 2021 में यूपी पुलिस ने नाहिद हसन, उनकी मां तबस्सुम और 38 अन्य लोगों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की थी. इसके बाद से वह फरार चल रहे थे.

शनिवार को गैंगस्टर एक्ट में फरार चल रहे सपा विधायक नासिर हसन ने कैराना कोर्ट में सरेंडर किया था. नाहिद की मां तबस्सुम इसी क्षेत्र से सांसद रह चुकी हैं.  पिछले साल जनवरी में हसन ने कोर्ट में सरेंडर किया था. इसके बाद वो करीब एक महीने तक जेल में रहे थे. बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी.

फिर दर्ज हुआ केस
इस साल जनवरी में यूपी पुलिस ने नाहिद हसन, उनकी मां तबस्सुम और 38 अन्य लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की थी. इसके बाद वो एक बार फिर फरार हो गए. लेकिन शनिवार को सरेंडर कर हर किसी को हैरान कर दिया.

योगी ने किया था हमला
दो दिन पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव का नाम लिए बिना उन पर हमला किया था. उन्होंने कहा था कि सपा ने कैराना और मुजफ्फरनगर, बुलंदशहर और लोनी में पलायन और माफियाओं को टिकट दिया है, ये उनकी मंशा को दिखाता है. उन्होंने कहा कि पेशेवर हिस्ट्रीशीटर और माफियाओं को टिकट देकर सत्ता में लाना और सत्ता को शोषण का प्रतीक बनाना यही इनके टिकट वितरण में झलकता है.

Tags: Akhilesh yadav, Samajwadi party, Uttar Pradesh Assembly Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर