Assembly Banner 2021

पुडुचेरी में अमित शाह का राहुल पर कटाक्ष- दो साल पहले बन चुका है मत्स्य विभाग, आप छुट्टी पर थे

पुडुचेरी के कराईकल में एक जनसभा को संबोधित करते अमित शाह. (BJPLive Twitter/28 Feb 2021)

पुडुचेरी के कराईकल में एक जनसभा को संबोधित करते अमित शाह. (BJPLive Twitter/28 Feb 2021)

Puducherry Assembly Elections 2021: अमित शाह ने पुडुचेरी में पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि पूर्व CM वी नारायणसामी ने 15,000 करोड़ रुपए की केंद्रीय निधियों से ‘गांधी परिवार’ को ‘कट मनी’ दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2021, 3:07 PM IST
  • Share this:
कराईकल (पुडुचेरी). कोई समर्पित मत्स्य मंत्रालय नहीं होने का दावा करने को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को राहुल गांधी की आलोचना की और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो साल पहले ही इसका गठन कर दिया था. उन्होंने वायनाड से सांसद पर निशाना साधते हुए कहा कि आप (उस समय) छुट्टी पर थे. उन्होंने कहा, 'राहुल गांधी ने कुछ दिन पहले यहां कहा कि मोदी सरकार ने मछुवारों के लिए अलग विभाग क्यों नहीं बनाया. नरेन्द्र मोदी जी ने पहले ही मछुवारों के लिए अलग मंत्रालय बनाने का काम कर दिया. भैया राहुल आप छुट्टी पर गए थे, इसलिए आपको जानकारी नहीं है.

अमित शाह ने बताया कि मत्स्य पालन के महत्वपूर्ण इंफ्रस्ट्रक्चर की खामियों को दूर करने के लिए मोदी सरकार ने 20 हजार करोड़ रुपये का बजट दिया है जिससे 50 लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार देगा और भारत की मत्स्य निर्याता को 1 ट्रिलियन तक ले जाने का काम करेगा. इसके साथ ही अमित शाह ने पुडुचेरी में पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि इसका नेतृत्व करने वाले पूर्व मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने 15,000 करोड़ रुपए की केंद्रीय निधियों से ‘गांधी परिवार’ को ‘कट मनी’ दी.

शाह ने यहां भाजपा की एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए दावा किया कि बहुमत खोने के बाद इस महीने की शुरुआत में गिरी कांग्रेस सरकार ने पुडुचेरी के लिए केंद्रीय योजनाओं को लेकर ‘ओछी राजनीति’ की. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री पर दिल्ली में ‘गांधी परिवार’ की सेवा करने और उन्हें ‘कट मनी’ देने का आरोप लगाया.

शाह ने कांग्रेस सरकार गिरने के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराने को लेकर नारायणसामी की आलोचना करते हुए कहा कि कई वरिष्ठ कांग्रेस नेता पार्टी छोड़ रहे हैं, ‘क्योंकि यह वंशवाद की राजनीति के कारण देशभर में अवसान की ओर है’.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज