पुडुचेरी के CM नारायणसामी, मंत्रियों और विधायकों का होगा कोविड-19 टेस्ट

पुडुचेरी के CM नारायणसामी, मंत्रियों और विधायकों का होगा कोविड-19 टेस्ट
पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी की फाइल फोटो

विधानसभा परिसर (assembly premises) और नजदीकी स्वास्थ्य विभाग के कार्यालय (Health Department office) में सोमवार और मंगलवार को सभी 32 विधायकों की टेस्टिंग की जायेगी. इस बात की जानकारी विधानसभा सचिवालय (Assembly Secretariat) के एक प्रवक्ता ने रविवार को दी.

  • Share this:
पुडुचेरी. पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी (Puducherry Chief Minister V Narayanasamy), उनके कैबिनेट सहयोगियों, केंद्रशासित प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष वीपी शिवकोलुंधु (Territorial Assembly Speaker V P Sivakolundhu) और सभी विधायकों का COVID-19 टेस्ट किया जायेगा. ऐसा एक एआईएनआरसी (AINRC) पार्टी के विधायक के कोरोना वायरस पॉजिटिव (Coronavirus Positive) पाए जाने के बाद किया जायेगा, जो बजट सत्र (Budget Session) में शामिल हुए थे.

विधानसभा परिसर (assembly premises) और नजदीकी स्वास्थ्य विभाग के कार्यालय (Health Department office) में सोमवार और मंगलवार को सभी 32 विधायकों की टेस्टिंग की जायेगी. इस बात की जानकारी विधानसभा सचिवालय (Assembly Secretariat) के एक प्रवक्ता ने रविवार को दी. उन्होंने यह भी बताया कि विधानसभा को भी सैनिटाइज (Sanitize) किया गया है.

पुडुचेरी में किसी विधायक के कोरोना संक्रमित होने का पहला मामला
पुडुचेरी में विपक्षी दल एआईएनआरसी (AINRC) के विधायक एनएसजे जयबाल के कोविड-19 संक्रमित पाए जाने के बाद से ये टेस्टिंग आवश्यक हो गई है. केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में किसी विधायक के संक्रमण की चपेट में आने का यह पहला मामला है.
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के निदेशक मोहन कुमार ने शनिवार को बताया था कि विधायक के संक्रमित होने की पुष्टि कल रात को हुई जिसके बाद उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.



विधानसभा के बजट सत्र में लगातार शामिल हो रहे थे संक्रमित पाए गये विधायक
कादिरकमाम क्षेत्र से विधायक जयबाल 20 जुलाई से शुरू हुए विधानसभा के बजट सत्र में शिरकत कर रहे थे. सिर्फ शुक्रवार को वह नहीं आए थे.

विधानसभा सचिवालय के प्रवक्ता ने कहा कि एहतियाती तौर पर सभी विधायकों की स्क्रीनिंग की जाएगी. उन्होंने कहा कि एआईएनआरसी विधायक के निकट संपर्क में रहने वाले सभी मीडियाकर्मियों का भी परीक्षण किया जाएगा.

पिछले महीने भी नारायणसामी ने कराई थी कोरोना टेस्टिंग
एआईएनआरसी विधायक (AINRC legislator) ने शुक्रवार को छोड़कर 20 जुलाई से लगातार सत्र में भाग लिया था क्योंकि उन्हें शुक्रवार को ही संक्रमित पाया गया था.

यह भी पढ़ें: असम की बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित भूखे गैंडे लोगों के घरों के बाहर चर रहे

मुख्यमंत्री ने पिछले महीने भी एक बार कोरोना वायरस टेस्टिंग कराई थी, जब उनके कार्यालय के कर्मचारियों को टेस्टिंग में संक्रमित पाया गया था. उस समय मुख्यमंत्री का टेस्ट रिजल्ट निगेटिव आया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading