Puducherry Election Result 2021: पुडुचेरी में भी कांग्रेस का बुरा हाल, बीजेपी गठबंधन रुझानों में बहुमत के करीब

Puducherry Election Result 2021: कांग्रेस का बुरा हाल (File Photo)

Puducherry Election Result 2021: कांग्रेस का बुरा हाल (File Photo)

पुडुचेरी विधानसभा चुनाव (Puducherry Election Result 2021) के तहत कोविड-19 संबंधी सभी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रविवार को मतगणना शुरू हो गई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. पुडुचेरी विधानसभा चुनाव (Puducherry Election Result 2021) के तहत कोविड-19 संबंधी सभी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रविवार को मतगणना शुरू हो गई है. राज्य की 30 विधानसभा सीटों पर छह अप्रैल को मतदान हुआ था. मतों की गिनती के साथ ही कुल 324 उम्मीदवारों की राजनीतिक किस्मत तय होगी. निर्वाचन विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि सुबह आठ बजे सबसे पहले डाक मतों की गिनती आरंभ हुई और इसके बाद इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से मतों की गिनती की जाएगी.

रुझानों की तरफ नजर डालें तो कांग्रेस का यहां हाल बुरा नजर आ रहा है. बीजेपी गठबंधन रुझानों में बहुमत के करीब पहुंच रहा है. पुडुचेरी की 16 सीटों के रुझान आ चुके हैं. एनडीए 11 सीटों पर आगे है, जबकि यूपीए 5 सीटों पर. ऑल इंडिया एन आर कांग्रेस 7, बीजेपी 3, डीएमके 3, कांग्रेस 2, एआईएडीएमके 1 और सीपीएमस 0 सीटों पर रुझानों में चल रही हैं.

Youtube Video


Assembly Election Result: कोरोना काल में कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना जारी, 10 प्वाइंट्स में जानें अब तक का चुनावी हाल
राज्य में एन रंगास्वामी के नेतृत्व वाले ऑल इंडिया एन आर कांग्रेस (एआईएनआरसी), ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) और भाजपा के गठबंधन का सीधा मुकाबला कांग्रेस, द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) और अन्य क्षेत्रीय दलों के गठबंधन से है.

बता दें कि प्राधिकारियों ने बताया कि मतगणना पुडुचेरी क्षेत्र के तीन मतदान केंद्रों में हो रही है. इनमें मोतीलाल नेहरू सरकारी पॉलीटेकनिक कॉलेज, महिला पॉलीटेकनिक कॉलेज और टैगोर कला व विज्ञान कॉलेज शामिल हैं. कराइकल, माहे और यनम क्षेत्रों में भी मतों की गिनती की जा रही है.

West Bengal Election Result: पश्चिम बंगाल में ममता, बाबुल और मुकुल रॉय जैसे दिग्गजों का क्या हैं हाल? जानें 5 हाई-प्रोफाइल सीटों के आंकड़े



मुख्य निर्वाचन अधिकारी शूरवीर सिंह ने पीटीआई-भाषा को बताया कि पूरे केंद्र शासित प्रदेश में 17,300 डाक मत प्राप्त हुए हैं. कोरोना से बचाव के उपायों के तहत निर्वाचन आयोग ने जश्न मनाने और मिठाइयां बांटने पर रोक लगा रखी है. प्रदेश के 10.04 लाख मतदाताओं में से 82 फीसदी ने अपने मताधिकार का उपयोग किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज