राहुल गांधी को हाथरस न जाने दिए से नाराज पुडुचेरी के मुख्यमंत्री भूख हड़ताल पर बैठे

हाथरस जाने की कोशिश में गौतमबुद्ध नगर में हिरासत में लिए गए राहुल गांधी (Pic: ANI)
हाथरस जाने की कोशिश में गौतमबुद्ध नगर में हिरासत में लिए गए राहुल गांधी (Pic: ANI)

राहुल गांधी, प्रियंका और उनकी पार्टी के करीब 150 कार्यकर्ताओं को निषेधाज्ञा के कथित उल्लंघन के लिए बृहस्पतिवार को ग्रेटर नोएडा में उस समय कुछ देर के लिए हिरासत में लिया गया था, जब वे कथित सामूहिक बलात्कार पीड़िता के परिजनों से मिलने हाथरस जा रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2020, 4:17 PM IST
  • Share this:
पुडुचेरी. हाथरस में कथित सामूहिक बलात्कार पीड़िता के परिवार से मिलने जा रहे कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा के खिलाफ पुलिस के लापरवाह व्यवहार से नाराज पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी और उनके साथी मंत्रियों ने शुक्रवार को भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं.

पुडुचेरी कांग्रेस प्रमुख ए वी सुब्रमण्यम ने भूख हड़ताल का नेतृत्व किया. कांग्रेस की युवा और छात्र शाखाओं के प्रतिनिधिमंडलों ने राष्ट्रीय दल द्वारा आहूत प्रदर्शन में भाग लिया. पार्टी सूत्रों ने बताया कि सुबह आठ बजे शुरू हुई भूख हड़ताल शाम पांच बजे तक चलेगी. नारायणसामी ने राहुल, प्रियंका के खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस की कार्रवाई की बृहस्पतिवार को भी आलोचना की थी. उन्होंने ट्वीट किया था, उत्तर प्रदेश पुलिस की कार्रवाई प्रदेश के हिटलर राज और जंगल राज को दर्शाती है.

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि राहुल के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई ‘धृष्टता, अलोकतंत्र और बुनियादी लोकतांत्रिक अधिकारों को रौंदने का स्पष्ट प्रयास’ है. गौरतलब है कि राहुल गांधी, प्रियंका और उनकी पार्टी के करीब 150 कार्यकर्ताओं को निषेधाज्ञा के कथित उल्लंघन के लिए बृहस्पतिवार को ग्रेटर नोएडा में उस समय कुछ देर के लिए हिरासत में लिया गया था, जब वे कथित सामूहिक बलात्कार पीड़िता के परिजनों से मिलने हाथरस जा रहे थे.
इसे भी पढ़ें :- हाथरस कांड: राहुल-प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के 200 नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज





14 सितंबर को दलित लड़की के साथ हुआ था बलात्कार
गत 14 सितंबर को हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र स्थित एक गांव की रहने वाली 19 वर्षीय दलित लड़की से कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया था. लड़की को रीढ़ की हड्डी में चोट और जीभ कटने की वजह से पहले उसे अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. उसके बाद उसे दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल लाया गया था, जहां मंगलवार तड़के उसकी मौत हो गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज