लाइव टीवी

पुलवामा हमला : फिदायीन आतंकी के पिता बोले- 19 साल का था आदिल, मार्च 2018 में हो गया था गायब

News18Hindi
Updated: February 15, 2019, 5:07 PM IST
पुलवामा हमला : फिदायीन आतंकी के पिता बोले- 19 साल का था आदिल, मार्च 2018 में हो गया था गायब
पुलवामा हमले में हमलावर आदिल के पिता गुलाम. वीडियो ग्रैब

गुलाम डार ने कहा कि आदिल जब वह गायब हो गया उसके बाद पता चला कि उसने आतंक का रास्ता अपना लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 15, 2019, 5:07 PM IST
  • Share this:
पुलवामा हमले में आरोपी आदिल के पिता ने कहा है कि उसने आतंकी बनने के लिए घर छोड़ दिया था. उसके पिता ने कहा कि मार्च 2018 में वह गायब हो गया था. गुलाम डार ने कहा कि आदिल जब वह गायब हो गया उसके बाद पता चला कि उसने आतंक का रास्ता अपना लिया है. उसके पिता ने कहा कि 'आदिल ने सिर्फ 12वीं तक की पढ़ाई की है. हमें कल (गुरुवार को) पुलिस ने बताया कि आदिल मार दिया गया. वह 19 साल का था.'

गुरुवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स के काफिले पर आदिल ने  फिदायीन हमला कर दिया जिसमें 40 जवान शहीद हो गये और 40 के करीब जवान घायल हो गये थे. इस हमले के बाद देश भर में गुस्से का माहौल है. विदेश सचिव विजय गोखले ने शुक्रवार को पाकिस्तान के उच्चायुक्त सुहेल महमूद को तलब किया. सूत्रों के मुताबिक, विदेश सचिव ने महमूद से कहा कि पाकिस्तान को जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ त्वरित और भरोसमंद कार्रवाई करनी होगी. उन्होंने पाक उच्चायुक्त को कड़े निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें: पुलवामा हमले की चीन ने की निंदा पर मसूद अजहर पर पाबंदी लगाने की मांग ठुकराई

वहीं, गृहमंत्री राजनाथ सिंह जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर पहुंचे जहां उन्होंने शहीदों के शव को कंधा दिया. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का स्टेटस वापस ले लिया है.  उन्होंने कहा कि विदेश मंत्रालय यह सुनिश्चित करेगा कि आतंकवाद का समर्थन करने वाले पाकिस्तान को वैश्विक मंच पर अलग-थलग कर दिया जाए.


यह भी पढ़ें:  आतंकी घटना के बाद पहली बार सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, राहुल बोले- मेरा पूरा समर्थन

प्रधानमंत्री कार्यलय में हुई इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा, रक्षा मंत्री, गृह मंत्री और विदेश मंत्री शामिल हुए. साथ ही इस अहम बैठक में NSA और NSC के सदस्यों ने भी हिस्सा लिया.

यह भी पढ़ें:   प्रधानमंत्री मोदी ने सेना को दी पूरी छूट, अब आतंकियों से होगी सीधी लड़ाई

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास,सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Jammu से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 15, 2019, 5:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर