लाइव टीवी

आतंकी आदिल के घर 'मुबारकबाद' दे रहे लोग, पिता बोले- हम जवानों की मौत की खुशी नहीं मना रहे

News18Hindi
Updated: February 17, 2019, 7:06 PM IST
आतंकी आदिल के घर 'मुबारकबाद' दे रहे लोग, पिता बोले- हम जवानों की मौत की खुशी नहीं मना रहे
आतंकी आदिल के पिता (PTI)

गुलाम ने बताया कि 18 मार्च 2018 को आदिल लापता हो गया था. उसको खोजने की परिवार ने काफी कोशिश की. गुलाम ने कहा कि हमने दीवारों पर लिखवाया कि वह लौट आये.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 17, 2019, 7:06 PM IST
  • Share this:
पुलवामा फिदायीन हमले के बाद आतंकी आदिल डार के घर लोग उसके पिता गुलाम डार को 'मुबारकबाद' देने आ रहे हैं. आदिल डार ने विस्फोटकों से भरी गाड़ी से सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) की बस को टक्कर मारी थी जिसमें 40 जवान शहीद हो गये थे.

अंग्रेजी समाचार वेबसाइट India Today की एक रिपोर्ट के अनुसार, आदिल के पिता गुलाम ने कहा, 'हम CRPF के जवानों की मौत की खुशी नहीं मना रहे. हम परिवारों का दर्द समझते हैं, क्योंकि यहां हम सालों के हिंसा का सामना कर रहे हैं.'

यह भी पढ़ें:  पुलवामा हमला : CCI सचिव बोले- भारत को पाकिस्तान के साथ नहीं खेलना चाहिए विश्व कप का मैच

India Today के अनुसार गुलाम ने कहा, मैं युवाओं को कोई संदेश नहीं देना चाहता लेकिन सरकार से यह अपील करता हूं कि वह कोई रास्ता बनाये. सरकार, युवाओं को इन रास्ते पर जाने से रोके. रिपोर्ट के अनुसार गुलाम डार के घर लोग संवेदना जताने आ रहे हैं वह 'मुबारक' बोल कर जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: कराची में 'फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी' गाने पर बच्चों ने किया डांस, स्कूल का रजिस्ट्रेशन सस्पेंड

गुलाम ने बताया कि 18 मार्च 2018 को आदिल लापता हो गया था. उसको खोजने की परिवार ने काफी कोशिश की. गुलाम ने कहा कि हमने दीवारों पर लिखवाया कि वह लौट आये. बाद में पता चला कि आदिल आतंकी बन चुका है.

आईबी अधिकारियों के मुताबिक, आदिल को सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी और आतंकियों से संबंध रखने के आरोप में 6 बार गिरफ्तार किया गया था. इसके साथ ही आतंकी डार सुरक्षा बलों के खिलाफ प्रदर्शनों में भी हिस्सा लेता था. इन्हीं प्रदर्शनों के दौरान एक बार वो गंभीर रूप से घायल भी हो गया था. आतंकवादी आदिल नए युवकों को संगठन में शामिल करने के लिए प्रोत्साहित और मध्यस्थता करने का काम भी करता था.एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास,सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Jammu से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 17, 2019, 6:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर