Home /News /nation /

पुलवामा हमला: एक्शन में मोदी सरकार, गृहमंत्री के घर NSA-RAW और IB डायरेक्टर की मीटिंग

पुलवामा हमला: एक्शन में मोदी सरकार, गृहमंत्री के घर NSA-RAW और IB डायरेक्टर की मीटिंग

गृहमंत्री राजनाथ सिंह (PTI)

गृहमंत्री राजनाथ सिंह (PTI)

सरकार ने आज दिल्ली में हमले की कार्रवाई पर एकराय बनाने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई. इसमें सभी नेताओं ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी और आतंकवाद पर सख्त कार्रवाई करने का प्रस्ताव पास हुआ.

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के काफिले पर हुए फिदायीन हमले में 42 जवानों की शहादत से देश में गुस्सा है. हर तरफ यही मांग है कि जवानों की शहादत का बदला लिया जाए. मोदी सरकार इसके लिए एक्शन में भी नज़र आ रही है. शनिवार को सर्वदलीय बैठक के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह के घर पर एक अहम मीटिंग हुई.

    सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर (NSA) अजीत डोभाल, रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW) चीफ अनिल धस्माना और इंटेलीजेंस ब्यूरो (IB) के एडिशनल डायरेक्टर, गृह सचिव, उमर अब्दुला समेत कई बड़े अधिकारी इस मीटिंग में मौजूद रहे. सूत्रों की मानें, तो इस मीटिंग में पुलवामा हमले का बदला लेने और पाकिस्तान के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाने को लेकर अहम फैसले लिए गए हैं.

    पुलवामा अटैक: सरकार के साथ पूरा विपक्ष, सर्वदलीय बैठक में ये 3 प्रस्ताव पास

    इसके पहले महाराष्ट्र के यवतमाल में बीजेपी की एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर से पुलवामा हमले का जिक्र कर देशवासियों को आश्वस्त किया.
    पीएम ने कहा, 'मैंने कल (शुक्रवार) भी कहा है और आज भी दोहरा रहा हूं. पुलवामा के शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. आतंकी संगठनों ने, आतंक के सरपरस्तों ने जो गुनाह किया है, वे चाहे जितना छिपने की कोशिश करें उन्हें सजा जरूर दी जाएगी.' पीएम का ये बयान आने के कुछ देर बाद ही गृहमंत्री के घर पर उच्च स्तरीय मीटिंग बुलाई गई.


    वहीं, सरकार ने आज दिल्ली में हमले की कार्रवाई पर एकराय बनाने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई. इसमें सभी नेताओं ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी और आतंकवाद पर सख्त कार्रवाई करने का प्रस्ताव पास हुआ. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी कहा कि आंतकवाद की लड़ाई में विपक्ष सरकार के साथ है. सरकार जो भी कदम उठाएगी, विपक्ष उसका पूरा समर्थन करेगा.

    सर्वदलीय बैठक में पारित प्रस्ताव में कहा गया, "आतंकवाद को सीमा पार से समर्थन मिलता है, लेकिन भारतीय सुरक्षा बल इससे निपटने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं. आतंकवाद के खिलाफ सुरक्षा बलों की लड़ाई में देश अपने सैनिकों के साथ है. भारत की एकता-अखंडता की हर कीमत पर सुरक्षा की जाएगी."

    पीएम मोदी की चेतावनी- पुलवामा के गुनाहगार कहीं भी छिप जाएं, उन्हें सजा जरूर दी जाएगी

    उधर, हमले के विरोध में देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं. महाराष्ट्र के नालासोपारा स्टेशन पर में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन रोक ली. जम्मू के कई इलाकों में शुक्रवार को कर्फ्यू लगाया गया था. यह शनिवार को भी जारी रहा. जम्मू-कश्मीर में हमले की जांच के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम पुलवामा पहुंच चुकी है.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Action against terror attack, Jammu kashmir, Pakistan, Pulwama, Rajnath Singh

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर